Advertisment

IPL 2024 : राजस्थान की हार से कोलकाता की लगी लॉट्री, 17 सालों में पहली बार बनाया ये खास रिकॉर्ड

KKR Create History : गुवाहाटी में इधर राजस्थान हारी, उधर कोलकाता नाइट राइडर्स को इसका फायदा मिला और उसने इतिहास रच दिया...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
KKR Create History

KKR Create History ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

KKR Create History : आईपीएल 2024 रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ते हुए उस मुकाम पर आ पहुंचा है, जब किसी टीम की हार-जीत, दूसरी टीम के लिए फायदेमंद होती है. बुधवार को राजस्थान रॉयल्स को पंजाब किंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा. लेकिन, राजस्थान की इस हार ने कोलकाता का बड़ा फायदा कराया. इतना ही नहीं इसी की बदौलत KKR ने वो कारनामा कर दिखाया, जो आज तक 17 सालों में नहीं किया था. 

KKR ने रचा इतिहास

पंजाब किंग्स ने गुवाहाटी में राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ राजस्थान रॉयल्स के प्वॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंचने की उम्मीद भी खत्म हो गई. जिसका सीधा फायदा कोलकाता नाइट राइडर्स को हुआ. जी हां, अब केकेआर लीग स्टेज के अंत में प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-1 पोजीशन सील कर चुकी है. इसी के साथ कोलकाता ने वो कारनामा इस सीजन कर दिखाया, जो वह पिछले 16 सालों में नहीं कर पाई. 

KKR ने IPL के 2 खिताब जीते हैं, मगर कभी उन्होंने लीग स्टेज का अंत IPL पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहते हुए नहीं किया था. यह पहला मौका है जब कोलकाता नाइट राइडर्स लीग स्टेज का अंत पॉइंट्स टेबल में नंबर-1 के स्थान पर रहकर करेगी. इससे पहले 16 सालों में कोलकाता ने 2 बार ट्रॉफी तो जीती, लेकिन कभी प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-1 रहते हुए लीग स्टेज खत्म नहीं कर सकी. 

बेहतरीन फॉर्म में है कोलकाता

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 में अब तक कमाल का खेल दिखाया है. श्रेयस अय्यर की टीम ने अब तक 13 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 9 मैच जीते, 3 मैच हारे और एक मैच बारिश में धुल गया था. अब चूंकि, कोलकाता नंबर-1 पर है, तो उसके पास फाइनल में पहुंचने के लिए 2 मौके होंगे. बता दें, KKR ने 2 बार ट्रॉफी जीती है. गौतम गंभीर की कप्तानी में इस टीम ने 2012 और 2014 में ट्रॉफी उठाई. अब एक बार फिर कोलकाता ट्रॉफी जीतने की ओर बढ़ रही है और गंभीर टीम में बतौर मेंटॉर मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें : Virat Kohli Retirement : विराट कोहली कब लेंगे संन्यास? पहली बार खुद बताया अपना रिटायरमेंट प्लान

Source : Sports Desk

indian-premier-league-2024 kolkata-knight-riders rajasthan-royals IPL 2024 indian premier league कोलकाता नाइट राइडर्स KKR Create History IPL 2024 Points Table kkr IPL 2024 Points Table
Advertisment
Advertisment