Advertisment

IPL 2025: KKR मिचेल स्टॉर्क को रिलीज करेगी या नहीं? इन आंकड़ों से हो जाएगा साफ

Kolkata Knight Riders: आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि कोलकाता नाइट राइडर्स मिचेल स्टॉर्क को रिलीज कर सकती है. हालांकि पिछले सीजन के बड़े मैच के उनके आंकड़ें देख केकेआर उन्हें रिलीज नहीं करना चाहेगी.

author-image
Roshni Singh
New Update
Mitchell Starc

Mitchell Starc (Social Media)

KKR IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 (IPL 2025) के मेगा ऑक्शन के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों की रिलीज और रिटेन लिस्ट जारी करेंगी. वहीं ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि केकेआर मिचेल स्टार्क को रिलीज कर सकती है, क्योंकि केकेआर ने उन्हें बड़ी कीमत देकर अपने साथ जोड़ा था, लेकिन लीग स्टेज के मुकाबले में वह काफी महंगे साबित हुए थे. हालांकि प्लेऑफ के मुकाबले में स्टार्क ने साबित कर दिया की वो बड़े मैच के प्लेयर है. उन्होंने क्वलीफायर-1 और फाइनल में कमाल की गेंदबाजी की थी.

Advertisment

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने स्टार्क को आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में 24.75 करोड़ रुपए में खरीदा था. वे आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे, लेकिन स्टार्क पिछले सीजन के शुरुआती मुकाबलों में काफी महंगे साबित हुए थे. वह शुरुआत में 1-1 विकेट के लिए तरसते नजर आए थे, लेकिन फिर 3 मई को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ खेले गए मैच से स्टार्क ने 4 गेंद के अंतराल में 3 विकेट हासिल कर दमदार वापसी की. 

आईपीएल प्लेऑफ में मिचेल स्टार्क ने किया था दमदार प्रदर्शन

मिचेल स्टार्क बड़े मैच के खिलाड़ी हैं यह उन्होंने साबित किया था. जब उनकी केकेआर को सबसे ज्यादा जरूरत थी तो वह उनकी उम्मीदों पर खड़े उतरे थे. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले क्वालीफायर में स्टार्क ने 3 और फाइनल में 2 अहम विकेट चटकाए थे. जिसके चलते उन्हें दोनों ही मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया था. वह एक सीजन में प्लेऑफ में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड जीतने वाले आईपीएल के इतिहास के पहले खिलाड़ी बने थे. 

आईपीएल 2024 में मिचेल स्टार्क का प्रदर्शन

मिचेल स्टार्क ने आईपीएल 2024 के 14 मैचों में 17 विकेट हासिल किए थे. इस दौरान उन्होंने 10.61 की इकॉनमी से गेंदबाजी की थी. ऐसे में केकेआर आईपीएल 2025 के लिए उन्हें रिलीज कर देगी इस बात की कम ही उम्मीद है. 

यह भी पढ़ें:  इस वजह से बांग्लादेश को बंद कर देनी चाहिए हिंदुओं के खिलाफ हिंसा, देश के सम्मान से जुड़ी बात

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: इस युवा ऑलराउंडर पर टीमें लगाएगी करोड़ों की बोली! अपने IPL डेब्यू सीजन में ही मचाया था धमाल

ipl news in hindi updates kkr IPL 2025 latest ipl news in hindi Mitchell Starc
Advertisment
Advertisment