Advertisment

IPL 2025: आईपीएल 2025 में गौतम गंभीर को रिप्लेस करेगा ये दिग्गज, KKR ने दिया स्पेशल ऑफर

IPL 2025: गौतम गंभीर के टीम इंडिया के हेड कोच बनने के बाद से ही कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अपने लिए मेंटॉर की तलाश कर रही है. इस बीच दिग्गज क्रिकेटर का नाम सामने आया है, जिसे फ्रेंचाइजी ने ऑफर दिया है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
gautam gambhir news

IPL 2025

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स को चैंपियन बनाने के बाद गौतम गंभीर को फ्रेंचाइजी का साथ छोड़ना पड़ा, क्योंकि उन्हें टीम इंडिया का हेड कोच बनाया गया है. अब ऐसे में केकेआर गंभीर के रिप्लेसमेंट की तलाश में है. इस बीच खबर आ रही है कि कोलकाता ने पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज को अपने साथ जुड़ने का ऑफर दिया है. 

Advertisment

KKR से जुड़ने का मौका

आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन की तैयारियों के बीच टीमें अपने-अपने मैनेजमेंट में बदलाव करती दिख रही हैं. राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपकमिंस सीजन से पहले कुमार संगाकारा को हेड कोच के पद से हटाया और राहुल द्रविड़ को नया हेड कोच नियुक्त किया है. यानि आईपीएल 2025 में द्रविड़ राजस्थान के खेमे का हिस्सा होंगे. 

राजस्थान रॉयल्स के साथ राहुल द्रविड़ का नाता नया नहीं है. वे इस टीम के साथ बतौर खिलाड़ी, कप्तान और मेंटर काम कर चुके हैं. 2011 से 2013 के बीच वे राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे. 2013 में आईपीएल से संन्यास लेने के बाद  2014 और 2015 में वे आरआर के मेंटर थे. वे बतौर मेंटर दिल्ली कैपिटल्स के साथ भी काम कर चुके हैं.

KKR ने दिया ऑफर

भारत के पूर्व क्रिकेटर चंद्रकांत पंडित केकेआर में हेड कोच की जिम्मेदारी संभालते हैं. वहीं पूर्व भारतीय बॉलिंग कोच भरत अरुण के पास टीम के बॉलिंग कोच की जिम्मेदारी है. जबकि गौतम गंभीर, रेयान टेन डेश्काटे और अभिषेक नायर के जाने के बाद मेंटॉर, फील्डिंग कोच और बैटिंग कोच का पद खाली है. 

अब खबर आ रही है कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने कुमार संगाकारा को अपने साथ बतौर मेंटॉर जुड़ने का ऑफर दिया है. हालांकि, सिर्फ केकेआर ही नहीं और भी कई आईपीएल टीमों की ओर से संगाकारा को ऑफर मिल चुके हैं. ऐसे में देखने वाली बात होगी कि वह किस टीम के साथ जुड़ने का फैसला करते हैं. 

कुमार संगाकारा का रिकॉर्ड अच्छा

इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले कुमार संगाकारा के पास अनुभव की भरमार है. उन्होंने बतौर खिलाड़ी काफी क्रिकेट खेला. इसके बाद कोचिंग करियर भी शानदार रहा है. उन्होंने आईपीएल में 2021 को ज्वॉइन किया था और तभी से वह फ्रेंचाइजी के साथ थे. 4 साल उन्होंने राजस्थान की कोचिंग की जिम्मेदारी संभाली. जहां, आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स ने फाइनल तक का सफर तय किया, वहीं आईपीएल 2023 में टीम प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रही और नंबर-3 पर रहते हुए टूर्नामेंट से विदाई ली.

ये भी पढ़ें: IPL 2025: अगर लागू हुआ मेगा ऑक्शन में ये नियम, तो खिलाड़ियों को होगा करोड़ों का नुकसान

IPL 2025 Indian Premier League 2025 cricket news in hindi sports news in hindi ipl indian premier league
Advertisment