logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2025: आईपीएल की अगली नीलामी में बाएं केे हाथ इन दो विदेशी गेंदबाजों पर लग सकती है बड़ी बोली

IPL 2025:  टी 20 विश्व कप 2024 में प्रदर्शन को देखते हुए 2 गेंदबाजों के पीछे फ्रेंचाइजी बड़ी बोली लगा सकती हैं. 

Updated on: 23 Jun 2024, 11:02 PM

नई दिल्ली :

IPL 2025:  इंडियन प्रीमियर लीग का 18 वां सीजन यानी आईपीएल 2025 काफी अलग होगा. इस बार टीमों की सिर्फ जर्सी नहीं बदलेगी बल्कि कप्तान, खिलाड़ी भी बदल सकते हैं. सभी 10 टीमें बिल्कुल नए अंदाज में दिखेंगी. इसकी वजह है मेगा ऑक्शन. आईपीएल 2025 की शुरुआत से पहले  मेगा ऑक्शन होने वाला है. इस मेगा ऑक्शन में दुनिया भर के खिलाड़ी भाग लेंगे और दर्जनों खिलाड़ियों पर करोड़ों बोली लगने के आसार हैं. टी 20 विश्व कप 2024 में प्रदर्शन को देखते हुए 2 गेंदबाजों के पीछे सभी फ्रेंचाइजी बड़ी बोली लगा सकती हैं. 

सौरभ नेत्रावलकर 

टी 20 विश्व कप 2024 के पहले सौरभ नेत्रावलकर का नाम अंजान था. हालांकि वे यूएस की तरफ से क्रिकेट खेल रहे थे और भारत की तरफ से भी अंडर 19 क्रिकेट खेल चुके थे. लेकिन टी 20 विश्व कप ने उन्हें दुनिायाभर में बड़ी लोकप्रियता दिलाई है. बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने टूर्नामेंट में बेहतरीन गेंदबाजी की है और पाकिस्तान के खिलाफ टीम को जीत दिलाने के अलावा भारत वाले मैच में भी रोहित शर्मा और विराट कोहली का विकेट उन्होंने लिया था. विश्व कप में वे अबतक 6 विकेट लिए चुके हैं. नेत्रावलकर के पास गति है, बाउंस है और स्विंग है. वे भारत में खेल चुके हैं इसलिए यहां की पिच का भी उन्हें अनुभव है. इसलिए अगली मेगा निलामी में सौरभ पर टीमें बड़ा दांव लगा सकती हैं. 

फजलहक फारुखी 

टी 20 विश्व कप 2024 में सबसे ज्यादा प्रभावित किसी गेंदबाज ने किया है तो वो हैं अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फजलहक फारुखी. बाएं हाथ का ये तेज गेंदबाज 6 मैचों में 15 विकेट ले चुका है और   अफगानिस्तान के विश्व कप के सुनहरे सफर में उनका बड़ा योगदान रहा है. वे आईपीएल में एसआरएच के लिए खेल चुके हैं. विश्व कप में फारुखी के प्रदर्शन के देखते हुए उन पर ऑक्शन में बड़ी बोली लग सकती है.  एसआरएच नीलामी में उन्हें निश्चित रुप से खरीदना चाहेगी साथ ही उन पर पंजाब किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस की नजरे उन पर रहेंगी.

यह भी पढ़ें- Chris Jordan Hattrick : क्रिस जॉर्डन ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, पहली बार कोई इंग्लिश बॉलर कर पाया ये कमाल