Advertisment

IPL 2025: LSG से जुड़ते ही जहीर खान के बदल गए सुर, कह दी रोहित शर्मा-विराट कोहली को चुभने वाली बात

Zaheer Khan: जहीर खान लखनऊ सुपर जायंट्स के नए मेंटर नियुक्त किए हैं. इस पद को संभालते ही उन्होंने आईपीएल के इंपैक्ट प्लेयर के नियम पर बड़ा बयान दिया है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Zaheer Khan LSG

जहीर खान ने कह दी रोहित शर्मा-विराट कोहली को चुभने वाली बात (Twitter)

Zaheer Khan LSG: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने जहीर खान को अपना मेंटर नियुक्त किया है. LSG से जुड़ते ही जहीर खान ने आईपीएल की सबसे ज्यादा चर्चा होने वाली नियम को लेकर बड़ा बयान दिया है, जिससे रोहित शर्मा और विराट कोहली के फैंस नाराज हो सकते हैं. दरअसल, जहीर खान ने मेंटर बनते ही 'इम्पैक्ट प्लेयर नियम पर ऐसा बयान दे दिया है, जिससे नया विवाद खड़ा हो सकता है.

Advertisment

बता दें कि आईपीएल में इम्पैक्ट प्लेयर नियम को साल 2023 में पहली बार लागू किया गया था. इसके बाद आईपीएल 2024 के सीजन से ही इस नियम पर सवाल खड़े होने लगे. कुछ लोग इस नियम के सपोर्ट में थे, जबकि कई लोगों ने इस नियन पर सवाल खड़े किए. कई क्रिकेट दिग्गजों का मानना था कि यह नियम ऑलराउंडरों का बड़ा नुकसान करता है.

रोहित-कोहली ने इम्पैक्ट प्लेयर नियम पर उठाए थे सवाल

आईपीएल में इम्पैक्ट प्लेयर के नियम पर रोहित शर्मा और विराट कोहली ने खुलकर अपनी बात कही थी. दोनों ही दिग्गज खिलाड़ियों का मानना था कि यह नियम ऑलराउंडर खिलाड़ियों के लिए सही नहीं है. रोहित ने कहा था कि यह नियम ऑलराउंडरों को पीछे धकेलने वाला है. फैंस के लिए इसे रोमांचक बनाने के लिए आप गेम से बहुत कुछ कम कर रहे हैं. क्रिकेट 12 खिलाड़ियों का नहीं बल्कि 11 खिलाड़ियों से खेला जाता है. वहीं पिछले सीजन विराट कोहली ने कहा था कि इस नियम के आने से खेल का संतुलन खराब हुआ है.

जहीर खान के बदले तेवर

इतना ही नहीं जहीर खान भी इस नियम के खिलाफ थे, लेकिन अब LSG के मेंटर बनते ही उन्होंने इस नियम के सपोर्ट में बयान दिया है. जहीर का मानना है कि इससे भारत के युवा खिलाड़ियों को काफी मौके मिलेंगे. उन्होंने कहा कि आईपीएल 2025 (IPL 2025) के मेगा ऑक्शन में इसका असर देखने को मिलेगा जब फ्रेंचाइजी टीमों की निगाहें इस तरह के खिलाड़ियों पर होगी. उन्होंने कहा कि युवा खिलाड़ियों को इस तरह के मौके मिलने से भविष्य में भारतीय क्रिकेट में काफी सुधार होगा.

यह भी पढ़ें:  'रोहित ने 59% मैच खेला और कोहली...,' दिलीप ट्रॉफी नहीं खेलने पर 3 स्टार खिलाड़ियों पर भड़का ये भारतीय दिग्गज

 

Zaheer Khan आईपीएल 2025 आईपीएल Rohit Sharma
Advertisment
Advertisment