Advertisment

IPL 2024 : केएल राहुल ही नहीं एमएस धोनी के साथ भी बुरा बर्ताव कर चुके हैं संजीव गोयनका, छीन ली थी कप्तानी

KL Rahul Sanjiv Goenka controversy: लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्तान केएल राहुल और टीम के मालिक संजीव गोयनका का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो से काफी बवाल मचा है.

author-image
Roshni Singh
New Update
KL Rahul Sanjiv Goenka

KL Rahul Sanjiv Goenka ( Photo Credit : Social Media)

KL Rahul Sanjiv Goenka controversy : आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लखनऊ सुपरजायंट्स को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद LSG के मालिक संजीव गोयनका विवादों में घिर गए. दरअसल हार के बाद संजीव गोयनका कप्तान केएल राहुल पर कैमरे के सामने भड़के नजर आए. हालांकि यह पहली बार नहीं है बल्कि इसे पहले भी संजीव गोयनका विवादों में घिर चुके हैं. यही कारण है कि क्रिकेट फैंस केएल राहुल को वह टीम ही छोड़ने की सलाह दे रहे हैं. बता दें कि बिजनेस टाइकून संजीव गोयनका की लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) पहली आईपीएल टीम नहीं है. इससे पहले वो 2016-17 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट टीम के मालिक थे. संजीव गोयनका ने तब भी एमएस धोनी को अचानक कप्तानी से हटाकर क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया था.

Advertisment

संजीव गोयनका इससे पहले पुणे सुपरजायंट्स का भी मालिक रह चुके हैं. पुणे सुपरजायंट्स (Pune Supergiant) ने पहली बार आईपीएल 2016 का हिस्सा बनी थी. पहले सीजन टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. इसके बाद आईपीएल 2017 में टीम का नाम बदलकर राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स (Rising Pune Supergiant) कर दिया गया. वहीं आईपीएल 2017 शुरू होने से कुछ दिन पहले एमएस धोनी से कप्तानी भी छीन ली गई. उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को नया कप्तान बना दिया गया.

एमएस धोनी को कप्तानी से हटाना तब क्रिकेट फैंस का पसंद नहीं आया था, हालांकि धोनी को हटाने का समर्थन करने वाले फैंस उनकी खराब फॉर्म का हवाला दे रहे थे, लेकिन पुणे से जुड़ने से पहले MS Dhoni 2 बार चेन्नई सुपरकिंग्स को आईपीएल चैंपियन बना चुके थे. हालांकि, स्मिथ को कप्तान बनाने के बाद राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स आईपीएल 2017 में पुणे की टीम फाइनल तक पहुंची थी. उसे फाइनल में मुंबई इंडियंस से हार का सामना करना पड़ा था.

Advertisment

केएल राहुल की कप्तानी में 2 बार प्लेऑफ में पहुंची LSG

लखनऊ सुपरजायंट्स पहली बार आईपीएल 2022 का हिस्सा बनी. इसके बाद 2022-23 में LSG केएल राहुल की कप्तानी में प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रही. इस सीजन भी टीम प्लेऑफ की रेस में शामिल है. ऐसे में संजीव गोयनका के इस व्यवहार से काफी लोग नाशुख हैं और उन्हें ट्रोल कर रहे हैं. वहीं फैंस राहुल को लखनऊ की टीम छोड़ने तक की सलाह दे रहे हैं. 

Advertisment

फैंस का कहना है कि SRH के खिलाफ खराब प्रदर्शन से टीम के ओनर संजीव गोयनका नाखुश जरूर होंगे, लेकिन उन्होंने मैदान पर कप्तान के साथ जिस तरह से व्यवहार किया वह सही नहीं था. वहीं केएल राहुल के फैंस भी काफी नाराज हैं. केएल राहुल और क्रिकेट को चाहने वाले तमाम लोग संजीव गोयनका (Sanjiv Goenka) की जमकर आलोचना कर रहे हैं. 

क्रिकेट के कई दिग्गज और फैंस का मानना है कि लखनऊ के मालिक को इंतजार करना चाहिए था और ये बातचीत ड्रेसिंग रूम में या फिर किसी अन्य जगह पर भी हो सकती थी. इस तरह आक्रामक होकर स्टेडियम में कैमरे के सामने इस तरह से बात करना केएल राहुल का अपमान करना है. हालांकि, अभी तक पूरे मामले पर राहुल की तरफ से कोई रिएक्शन नहीं आया है.

Source : Sports Desk

LUCKNOW SUPER GIANTS लोकसभा चुनाव 2024 LSG Owner Sanjiv Goenka MS Dhoni IPL 2024 kl-rahul Sanjiv Goenka kl rahul sanjiv goenka video MS Dhoni Sanjiv goenka controversy KL Rahul Sanjiv Goenka controversy Sanjiv Goenka MS Dhoni controversy Sanjiv Goenka profile
Advertisment
Advertisment