Advertisment

IPL 2025: केएल राहुल हैं IPL के 3D प्लेयर, इन 3 खूबियों के कारण अपने कप्तान को कभी रिलीज नहीं करेगी LSG

IPL 2025: भले ही कितनी भी खबरें आएं, लेकिन फिर भी केएल राहुल को लखनऊ सुपर जायंट्स किसी भी सूरत में रिलीज नहीं करना चाहेगी. इसके पीछे केएल की 3 क्वालिटीज हैं...

author-image
Sonam Gupta
New Update
kl rahul ipl lgs

kl rahul

IPL 2025 KL Rahul : आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. पिछले काफी वक्त से खबरें आ रही हैं कि अपकमिंग सीजन में केएल राहुल और लखनऊ सुपर जायंट्स के रास्ते अलग हो सकते हैं. हालांकि, केएल और LSG किसी ने भी अभी तक इस खबर की पुष्टि नहीं की है. लेकिन, हम आपको 3 ऐसे कारणों के बारे में बताने वाले हैं, जिसके चलते फ्रेंचाइजी को राहुल को रिलीज करने की गलती नहीं करनी चाहिए.

Advertisment

लखनऊ सुपर जायंट्स को KL Rahul को नहीं करना चाहिए रिलीज 

1- बल्ले से लगातार बना रहे रन

केएल राहुल एक शानदार बल्लेबाज हैं, जो आईपीएल में लगातार रन बना रहे हैं. केएल ने पिछले सीजन 14 मैचों में 136.13 की स्ट्राइक रेट और 37.14 के औसत से 520 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक निकले. ये कहना गलत नहीं होगा कि राहुल आईपीएल में जिस तरह लगातार रन बना रहे हैं, उन्हें रिलीज करना LSG के लिए घाटे का सौदा ही साबित होगा. 

2- संभालते हैं विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी

बेहतरीन बल्लेबाज के साथ-साथ केएल राहुल एक बेहतरीन विकेटकीपर भी हैं. राहुल विकेट के पीछे से भी मैच पलटने की काबिलियत रखते हैं. यदि LSG उन्हें रिलीज करती है, तो फिर उसे एक अनुभवी कीपर की भी तलाश करनी होगी, जिसे वह हर मैच की प्लेइंग इलेवन में फिट कर सके. इसलिए केएल राहुल को साथ रखना सही रहेगा. 

3- टीम का प्रदर्शन

लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2022 में केएल राहुल को टीम की कप्तानी सौंपी थी. पिछले 3 सीजनों से राहुल टीम की कमान संभाल रहे हैं. केएल की कप्तानी में भले ही एलएसजी ने अब तक एक भी ट्रॉफी ना जीती हो, लेकिन 2 बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई जरूर किया है. जी हां, आईपीएल 2022 और आईपीएल 2023 में लखनऊ ने प्लेऑफ तक का सफर तय किया था.

10 टीमों के इस टूर्नामेंट में टीम का प्लेऑफ तक पहुंचना भी आसान नहीं होता है. इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि LSG के थिंक टैंक को केएल राहुल को रिटेन कर टीम में बरकरार रखकर और मौके देने चाहिए, ताकि वह अपनी टीम को खिताब जिताने में सफलता हासिल कर सकें. 

ये भी पढ़ें: IPL 2025: ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल 2024 में नहीं होंगे CSK के कप्तान, इन 2 दिग्गजों से चल रही है बात!

IPL 2025 ipl-news-in-hindi cricket news in hindi sports news in hindi
Advertisment
Advertisment