IPL 2025: किसी भी हाल में इस खिलाड़ी को रिलीज नहीं करेगी LSG, सामने आई बड़ी वजह

IPL 2025: मयंक यादव ने आईपीएल के पिछले सीजन में अपना डेब्यू किया था. डेब्यू मैच में ही उन्होंने अपनी स्पीड से सभी को चौंका दिया था. आईपीएल 2025 में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम उन्हें रिटेन करेगी.

author-image
Roshni Singh
New Update
Mayank Yadav IPL 2025

किसी भी हाल में इस खिलाड़ी को रिलीज नहीं करेगी LSG (Social Media)

LSG IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 (IPL 2025) से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन होना है. इससे पहले सभी टीमें अपने रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करेगी. आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन के बाद सभी टीमों में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स में भी कई बड़े बदलाव देखने को मिलने वाली है, लेकिन टीम में एक ऐसा गेंदबाज है जिसे LSG किसी भी हाल में रिलीज करना नहीं चाहेगी. इस गेंदबाज ने पिछले सीजन अपनी रफ्तार से बल्लेबाजों के पसीने छुड़ाए थे. हाल ही में इस गेंदबाज को LSG के फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स ने आईपीएल फ्रेंचाइजी का ‘रॉल्स रॉयस’ (Rolls-Royce Car) कहा जो दुनिया की सबसे महंगी लग्जरी कारों में शामिल है.

Advertisment

156.7 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से डाली थी गेंद 

मयंक यादव (Mayank Yadav) को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन में उनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा था. हालांकि उस सीजन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला. इसके बाद आईपीएल 2023 वो प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोटिल हो गए थे और पूरे सीजन से बाहर हो गए थे, लेकिन मयंक यादव को आईपीएल 2024 में डेब्यू करने का मौका मिला. उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही अपवी स्पीड से सभी को चौंका दिया. 

मयंक यादव ने आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ मुकाबले से लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए डेब्यू किया था. इस मैच में उन्होंने लखनऊ की 21 रन की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने 155.8 किमी/घंटा की स्पीड से गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट लिए थे. 

मयंक के नाम आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड भी है, जिसकी गति 156.7 किलोमीटर प्रति घंटा है, जो उन्होंने बेंगलुरु में आरसीबी के खिलाफ मैच में फेंकी थी. मयंक यादव पास 150 किलोमीटर प्रतिघंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंद करने अलावा अच्छी लाइन लेंथ भी रखते हैं. वह टीम के लिए एक मैच विनर खिलाड़ी साबित हो सकते हैं. ऐसे में LSG की टीम उन्हें रिलीज करना नहीं चाहेगी.

जोंटी रोड्स ने मंयक को रॉल्स रॉयस कहा

हाल में लखनऊ सुपर जायंट्स के फील्डिग कोच जोंटी रोड्स ने मयंक यादव की तुलना ‘रॉल्स रॉयस’ गाड़ी से करते हुए कहा, “मैं गेंदबाजी कोच नहीं हूं, लेकिन मोर्ने मोर्कल, पिछले सीजन के दौरान, जब तैयारी की शुरुआत में मयंक चोटिल हो गए थे, तो उन्होंने कहा था, ‘वाह, यह लड़का (मयंक यादव) शानदार है. वह गेंदबाजों के रॉल्स रॉयस की तरह है, उसी तरह जैसे हम एलन डोनाल्ड को रॉल्स रॉयस कहते थे. वह LSG का रोल्स रॉयस है. उन्होंने टीम के साथ पूरा सीजन बिताया और इसलिए मालिकों ने उन्हें टीम के साथ रखने का फैसला किया. उन्होंने आईपीएल के दौरान अपना पूरा रिहैब किया और टीम का हिस्सा बने रहे, क्योंकि हमें वाकई विश्वास था कि वह बेहद प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी हैं.”

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: KKR मिचेल स्टॉर्क को रिलीज करेगी या नहीं? इन आंकड़ों से हो जाएगा साफ

यह भी पढ़ें:  Rohit Sharma: रोहित शर्मा जैसा बेहतरीन इंसान मैंने जिंदगी में नहीं देखा, टीम इंडिया के इस अहम सदस्य ने हिटमैन पर लुटाया प्यार

Mayank Yadav latest ipl news in hindi LSG IPL 2025 ipl news in hindi updates
Advertisment
Advertisment