Advertisment

MI vs LSG Head to Head : लखनऊ के सामने कहीं भी नहीं टिकती मुंबई की टीम, हेड टू हेड में देख लीजिए

MI vs LSG Head to Head : आईपीएल 2024 का 67वां मैच 17 मई को मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. तो चलिए जानते हैं कि दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड कैसा रहा है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
MI vs LSG Head to Head

MI vs LSG Head to Head ( Photo Credit : News Nation)

Mumbai Indians vs Lucknow Super Giants Head to Head : मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच 17 मई को आईपीएल 2024 का 67वां मैच खेला जाएगा. दोनों टीमें वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों का यह आखिरी लीग मैच है. हालांकि, मुंबई इंडियंस पहले ही प्लेऑफ से बाहर हो गई है और इसका IPL 2024 का सफर खत्म हो जाएगा. जबकि लखनऊ की टीम बड़े अंतर से जीतकर प्लेऑफ की रेस में खुद को जीवित रखना चाहेगी. ऐसे में दोनों के बीच एक रोमांचक मैच देखने को मिल सकता है. तो चलिए जानते हैं कि मुंबई और लखनऊ में से हेड टू हेड में किसका पलड़ा भारी रहा है.

Advertisment

मुंबई और लखनऊ की हेड टू हेड रिकॉर्ड (MI vs LSG Head to Head Record)

लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस की बात करें हेड टू हेड बात करें तो लखनऊ के आगे मुंबई की ज्यादा नहीं चलती है. मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच अब तक आईपीएल इतिहास में कुल 5 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 4 मैच लखनऊ ने जीते हैं, जबकि 1 मैच मुंबई ने जीता है. इस सीजन जब 48वें मैच में मुंबई और लखनऊ की भिड़ंत हुई थी. तब लखनऊ ने 4 विकेट से जीत हासिल की थी. यानी पलड़ा लखनऊ का भारी है.

कैसी रहेगी वानखेड़े स्टेडियम की पिच?

वानखेडे़ स्टेडियम को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है. पिच पर गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है, जिससे बल्लेबाजों को स्कोर करने में मदद मिलती है. इतना ही नहीं छोटा ग्राउंड होने की वजह से वानखेड़े स्टेडियम में चौके-छक्के भी जमकर देखने को मिलती है. यहां अक्सर हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिलते हैं. इसके अलावा स्पिनर्स को भी मुंबई की पिच पर थोड़ी मदद मिलती है. सही लाइन लेंथ से गेंदबाजी करने पर स्पिनर्स यहां बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं. 

IPL रिकॉर्ड्स की बात करें, तो मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में अब तक कुल 117 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें 53 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम और 64 मैच चेज करने वाली टीम ने जीते हैं. ड्यू फैक्टर भी गेम में आता है. इसलिए यहां चेज करने वाली टीम को काफी फायदा होता है.

Source : Sports Desk

Mumbai Indians vs Lucknow Super Giants mi vs lsg pitch report LUCKNOW SUPER GIANTS लोकसभा चुनाव 2024 MI vs LSG IPL 2024 आईपीएल IPL 2024 MI vs LSG Head to Head mumbai-indians Rohit Sharma Mumbai Indians vs Lucknow Super Giants Head to Head wankhede pitch report
Advertisment
Advertisment