Advertisment

IPL 2025: 'रोहित शर्मा बनें RCB के कप्तान...', पूर्व भारतीय क्रिकेटर के बयान ने मचाया तहलका

IPL 2025: आईपीएल 2025 में रोहित शर्मा को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की टीम की कमान संभालने का सुझाव मिला है. ये सुझाव पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने दिया है.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
IPL 2025 RCB ROHIT SHARMA

mohammad kaif suggest rohit sharma can be captain of rcb in ipl 2025

Advertisment

IPL 2025: आईपीएल 2024 में जब से मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया, तभी से खबरें आ रही हैं कि रोहित शर्मा मुंबई से अलग हो सकते हैं. अब मेगा ऑक्शन से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ के एक बयान ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है, जिसमें उन्होंने रोहित को आरसीबी की कमान संभालने की बात कही है. 

Advertisment

रोहित शर्मा को बनना चाहिए RCB का कप्तान

आईपीएल 2025 में मेगा ऑक्शन होने वाला है. जाहिर तौर पर कई टीमों में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे और कई टीमें तो अपने कप्तान भी बदलेंगी. हिटमैन को लेकर पिछले काफी वक्त से खबरें आ रही हैं कि वह अपकमिंग सीजन में आरसीबी की कप्तानी छोड़ सकते हैं. इस बीच मोहम्मद कैफ ने कहा है कि रोहित को आरसीबी का कप्तान बनना चाहिए.

एक वायरल वीडियो में कैफ को ये कहते सुना जा सकता है कि, आपने जिन खिलाड़ियों का नाम लिया. प्लेयर्स में 19-20 होता है, मैं इसकी गारंटी देता हूं लेकिन ये बंदा 18 को 20 कर देता है. रोहित शर्मा गले में हाथ डालकर काम निकालनाअच्छे से जानते हैं. उन्हें पता है कि प्लेइंग इलेवन में किसको कहां फिट करना है. इसलिए मेरा मानना है कि अगर RCB को मौका मिले तो उन्हें रोहित शर्मा को एक कप्तान के रूप में ले लेना चाहिए.

Advertisment

फाफ नहीं होंगे RCB के कप्तान

Advertisment

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु आईपीएल 2025 में फाफ डु प्लेसिस को कप्तानी से हटाकर टीम से रिलीज कर सकती है. दरअसल, फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2022 में उन्हें कप्तान बनाया था, लेकिन वह भी RCB को ट्रॉफी जिताने में नाकाम रहे. हाल ही में बीसीसीआई ने रिटेंशन नियमों की घोषणा की है, जिसके मुताबिक एक टीम अपने 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है.

मगर, रिपोर्ट्स की मानें, तो RCB सिर्फ विराट कोहली को रिटेन करने के बारे में सोच रही है. वहीं, फाफ की छुट्टी तय मानी जा रही है, क्योंकि फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2022 में उन्हें कप्तान बनाया था, लेकिन वह भी RCB को ट्रॉफी जिताने में नाकाम रहे. अगर वह 6 खिलाड़ियों को रिटेन करती है, तो उसके 79 करोड़ रुपये खर्च हो जाएंगे और उसे 41 करोड़ रुपये में ही पूरी टीम तैयार करनी पड़ सकती है. 

ये भी पढ़ें: IPL 2025: BCCI ने नियम बदला तो क्या, कोई भी फ्रेंचाइजी 6 खिलाड़ियों को नहीं करेगी रिटेन, बड़ी वजह आई सामने

IPL 2025 ipl ipl-news-in-hindi आईपीएल indian premier league Indian Premier League 2025 आईपीएल 2025
Advertisment
Advertisment