Advertisment

IPL में किस टीम ने हारे हैं सबसे अधिक मैच? TOP-5 में सबकी फेवरेट शामिल

Most Losses In IPL History By A Team : क्या आप जानते हैं आज तक आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक मैच कौन सी टीम ने हारे हैं? अगर नहीं, तो इस आर्टिकल में आपको मिलेगा इसका जवाब...

author-image
Sonam Gupta
New Update
Most Losses In IPL History By A Team

Most Losses In IPL History By A Team( Photo Credit : Social Media)

Most Losses In IPL History By A Team : दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट फैंचाइजी लीग IPL का इंतजार सभी क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से करते हैं. इसपर पूरी दुनिया की नजर रहती है. IPL 2023 के खत्म होने के बाद से क्रिकेट के गलियारों में इसके रिकॉर्ड्स की चर्चा है. तो आइए इस बीच हम आपको आईपीएल में सबसे अधिक मैच हारने वाली टीमों के बारे में बताते हैं. यकीन मानिए आप इस लिस्ट को देखकर अपना सिर पकड़ लेंगे. तो आइए देखते हैं कौन सी टीम है IPL इतिहास में हारने की चैंपियन...

Advertisment

5- मुंबई इंडियंस

publive-image

आईपीएल इतिहास की सबसे सफल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस का नाम IPL इतिहास में सबसे अधिक मैच हारने वाली टीमों में 5वें नंबर पर आता है. मुंबई ने अब तक 5 IPL ट्रॉफी जीतने वाली मुंबई ने अब तक आईपीएल इतिहास में 247 मैच खेले हैं. जिसमें 138 मैच जीते हैं और 105 मैचों में हार का सामना किया है. 

Advertisment

4- कोलकाता नाइट राइडर्स

चौथे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स का नाम है. गौतम गंभीर की कप्तानी में 2 खिताबी जीत दर्ज करने वाली KKR की टीम ने आईपीएल इतिहास में 237 मैच खेले हैं, जिसमें 119 मैचों में जीत दर्ज की है, तो वहीं 114 मैच हारे हैं. 

3- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

Advertisment

publive-image

हर सीजन में बड़े-बड़े खिलाड़ियों से सजी रहने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम सबसे अधिक मैच हारने वाली फ्रेंचाइजियों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर है. RCB ने अब तक आईपीएल इतिहास में 241 मैच खेले हैं, जिसमें 114 मैच जीते हैं और 120 मैचों में हार का मुंह देखा है. आईपीएल में अब तक RCB के खिताबी जीत का खाता नहीं खुल सका है. 

2- पंजाब किंग्स

Advertisment

IPL में अब तक पंजाब किंग्स ने कुल 232 मैच खेले हैं, जिसमें 104 मैच जीते और 124 मैचों में हार का मुंह देखा है. इसी के साथ ये टीम सबसे अधिक मैच हारने वाली आईपीएल फ्रेंचाइजियों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर काबिज है. इतना ही नहीं पंजाब भी उन टीमों में से एक है, जिसके नाम अब तक एक भी ट्रॉफी नहीं हुई.

ये भी पढ़ें : विराट कोहली के एक घर की कीमत 80 करोड़, नेट वर्थ ने तोड़े सारे रिकॉर्ड्स

1- दिल्ली कैपिटल्स 

Advertisment

publive-image

आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक मैच हारने वाली टीमों की लिस्ट में टॉप पर है. दिल्ली ने आईपीएल में कुल 238 मैच खेले हैं, जिसमें 105 मैच जीते हैं और 127 मैचों में हार मिली है. दिल्ली का ये अनचाहा रिकॉर्ड आईपीएल 2024 में उनका पीछा छोड़ सकता है और पंजाब के नाम हो सकता है. चूंकि, पंजाब उनसे बस 3 हार पीछे है.

rcb kolkata-knight-riders kkr IPL 2024 ipl records mumbai-indians delhi-capitals Royal Challangers Banglore ipl-2023 punjab-kings
Advertisment
Advertisment