Advertisment

विराट कोहली नहीं ये बल्लेबाज है IPL का सबसे बदनसीब खिलाड़ी! आंकड़े बता रहे पूरी सच्चाई

IPL : बड़े-बड़े रिकॉर्ड बनाने वाले विराट कोहली के पास एक भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं है. ऐसे में उन्हें सबसे बदनसीब खिलाड़ी माना जाता है. लेकिन एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताते हैं, जो सबसे ज्यादा बदनसीब खिलाड़ी हैं...

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
virat kohli update

virat kohli update ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

IPL : कुछ खट्टी और कुछ मीठी यादों के साथ आईपीएल 2024 खत्म हो गया. श्रेयस अय्यर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने तीसरी बार ट्रॉफी जीती. अब क्रिकेट के गलियारों में इस सीजन बनने वाले रिकॉर्ड्स की चर्चा हो रही है. लोग विराट कोहली को सबसे बदनसीब खिलाड़ी मानते हैं, क्योंकि बड़े-बड़े रिकॉर्ड बनाने वाले कोहली के पास एक भी ट्रॉफी नहीं है. लेकिन आज आपको एक और ऐसे ही अनलकी प्लेयर के बारे में बताते हैं, जो आईपीएल में 3 फाइनल तो खेल चुका है, लेकिन एक भी ट्रॉफी नहीं जीत सका है. 

Advertisment

3 बार ट्रॉफी जीतने से चूका बल्लेबाज

आईपीएल के जिस बदनसीब खिलाड़ी की बात हो रही है, वह कोई और नहीं बल्कि आईपीएल 2024 की रनरअप टीम सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी हैं. जी हां, त्रिपाठी की टीम 3 बार फाइनल में पहुंची है, लेकिन वह एक बार भी खिताबी जीत दर्ज नहीं कर पाए हैं. राहुल ने राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स का हिस्सा रहते हुए आईपीएल 2017 में फाइनल तक का सफर तय किया था. मगर, उनकी टीम मुंबई के हाथों फाइनल में हार गई थी. 

फिर, दूसरी बार साल 2021 में केकेआर के लिए फाइनल खेला था और उसमें टीम को हार मिली. वहीं अब आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा रहते हुए भी वह फाइनल तक पहुंचे, लेकिन एक बार फिर ट्रॉफी जीतने से चूक गए. राहुल त्रिपाठी IPL इतिहास के एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 3 अलग-अलग टीमों के लिए फाइनल खेले हैं.

Advertisment

कैसा रहा IPL 2024

राहुल त्रिपाठी ने 2017 में राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स के साथ डेब्यू किया था. इसके बाद 2018-19 में वह राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रहे, 2020-221 तक वह कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ रहे. वहीं, आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा और वह इसी टीम के साथ हैं. आंकड़ों की बात करें, तो आईपीएल 2024 में राहुल त्रिपाठी ने 6 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 143.48 की स्ट्राइक रेट से 165 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 1 अर्धशतक भी लगाए. आपको बता दें, IPL 20224 का फाइनल मैच कोलकाता और हैदराबाद के बीच खेला गया था, जिसे श्रेयस अय्यर की टीम ने 8 विकेट से जीत लिया.

ये भी पढ़ें : IND vs PAK : भारत-पाकिस्तान मैच पर मंडराया बारिश का साया, ICC के इस नियम ने बढ़ाई सबकी चिंता

Advertisment

Source : Sports Desk

sports news in hindi cricket news in hindi News in Hindi लोकसभा चुनाव 2024 kolkata-knight-riders sunrisers-hyderabad कोलकाता नाइट राइडर्स IPL 2024 Final Rahul Tripathi rising pune supergiants राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स
Advertisment
Advertisment