Advertisment

आस्ट्रेलियाई गेंदबाज की IPL बल्लेबाजों की लिस्ट से एमएस धोनी और विराट कोहली लापता

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी और अभी के कप्तान विराट कोहली की गिनती दुनिया के बड़े बल्लेबाजों में की जाती है. ये दोनों ही खिलाड़ी जिस वक्त बल्लेबाजी कर रहे होते हैं, उस समय गेंदबाज यह नहीं समझ पाता कि गेंद फेंकनी कहां पर है.

Advertisment
author-image
Pankaj Mishra
एडिट
New Update
dhoni virat

ms dhoni virat kohli( Photo Credit : file)

Advertisment

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) और अभी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की गिनती दुनिया के बड़े बल्लेबाजों में की जाती है. ये दोनों ही खिलाड़ी जिस वक्त बल्लेबाजी कर रहे होते हैं, उस समय गेंदबाज यह नहीं समझ पाता कि गेंद फेंकनी कहां पर है. हाल ही में दुनियाभर कि दिग्गजों ने अपनी अपनी आईपीएल (IPL Team) टीम बनाई है, जिसमें एमएस धोनी (MS Dhoni) और विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम जरूर शामिल होता रहा है, लेकिन अब आस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज ने एक सूची तैयार की है, जिसमें सात बल्लेबाज हैं, लेकिन उसमें न तो एमएस धोनी का नाम है और न ही विराट कोहली का. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : माइकल क्लार्क ने किया खुलासा, इस भारतीय बल्लेबाज को आउट करना था मुश्किल

Advertisment

आस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज रहे ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने बल्लेबाजों की एक सूची तैयार की है. उनका कहना है कि यह लिस्ट उन बल्लेबाजों की है, जिन्हें गेंदबाजी करना काफी मुश्किल होता था. पहले आप उन बल्लेबाजों के नाम जान लीजिए, जिन्हें ब्रैड हॉग ने शामिल किया है. इस लिस्ट में वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज कीरोना पोलार्ड, भारतीय टीम के बल्लेबाज दिनेश कार्तिक, भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, आस्ट्रेलिया के ही विस्फोटक बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल, भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और वेस्टइंडीज के लिए महान बल्लेबाज क्रिस गेल शामिल हैं. आपने देखा कि इस सूची में कहीं भी एमएस धोनी या फिर विराट कोहली का नाम नहीं है. लिस्ट में दो विकेट कीपर हैं, एक तो दिनेश कार्तिक और दूसरे ऋषभ पंत, लेकिन धोनी नदारद हैं.

यह भी पढ़ें : IPL का सबसे सफल कप्तान कौन है, क्या आप जानते हैं नाम, यहां देखिए टॉप 5 की लिस्ट

Advertisment

इस लिस्ट को देखकर हर कोई हैरान रह गया. और तो सब सही था, लेकिन लिस्ट में न तो धोनी हैं और न ही विराट, इस पर एक फैंन ने ब्रैड हॉग से पूछ ही लिया कि क्या मामला है, इस पर ब्रैड हॉग ने बड़ा ही कमाल का जवाब दिया. ब्रैड हॉग ने बताया कि ये लिस्ट उन बल्लेबाजों की है, जिन्होंने उनके दिमाग के साथ खेला. जिनके खिलाफ फील्ड सेट करना मुश्किल होता था. इतना ही नहीं, अच्छी गेंदबाजी करने पर भी ये बल्लेबाज हॉग को मुश्किल में डाल दिया करते थे. यानी इस सूची में धोनी और विराट भले न हों, लेकिन इन दोनों को उन्होंने नकारा नहीं है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : लॉकडाउन बढ़ाने पर गौतम गंभीर ने भी रखी अपनी बात, जानिए क्या बोले

आपको बता दें कि ब्रैड हॉग आईपीएल के शुरुआती दौर में इसमें खेला करते थे. उन्होंने दो टीमों कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल में खेला है. साल 2016 के बाद वे आईपीएल का कोई भी मैच नहीं खेले हैं.

Advertisment

Source : Pankaj Mishra

Virat Kohli MS Dhoni ipl-2020 IPL history Brad Hogg
Advertisment
Advertisment