Advertisment

एमएस धोनी नहीं खेलेंगे IPL का अगला सीजन, ये रहा सबूत!

MS Dhoni: आईपीएल 2024 में सीएसके की कप्तानी छोड़ने वाले एमएस धोनी अगले सीजन से पहले लीग से संन्यास ले सकते हैं.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
MS Dhoni

MS Dhoni( Photo Credit : Social Media )

MS Dhoni: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में सीएसके प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी थी. आखिरी लीग मैच में सीएसके को आरसीबी ने हराकर प्लेऑफ की रेस से बाहर कर दिया था. आईपीएल 2024 की समाप्ती के बाद माना जा रहा था कि एमएस धोनी इस लीग को अलविदा कह देंगे लेकिन धोनी की तरफ से इस संबंध में अबतक कोई बयान नहीं दिया गया है. ऐसे में वे लीग के अगले सीजन में खेलेंगे या नहीं इस पर सस्पेंस बरकरार है. हर काम को काफी खामोशी से अंजाम देने वाले धोनी लगता है कि आईपीएल के अगले सीजन से पहले लीग को अलविदा कह देंगे इसकी वजह ऋतुराज गायकवाड़ का एक वायरल वीडियो है. 

Advertisment

ऋतुराज गायकवाड़ के वायरल वीडियो से मिल रहे संकेत

आईपीएल 2024 की तर्ज पर भारत के कई राज्यों में भी टी 20 लीग खेली जाती है. इस समय महाराष्ट्र क्रिकेट लीग खेली जा रही है. ऋतुराज गायकवाड़ इस लीग में पुनेरी बप्पा की तरफ से खेलते हैं. ऋतुराज को लीग में विकेटकीपिंग करते हुए देखा जा रहा है. गायकवाड़ के विकेटकीपिंग करने में एक बड़ा और गूढ़ संदेश छुपा हुआ है.

गायकवाड़ के विकेटकीपिंग का करने का अर्थ है कि वे आईपीएल के अगले सीजन में कीपिंग करने की तैयारी कर रहे हैं. उनके कीपिंग करने मतलब ये है कि धोनी अगले सीजन में नहीं खेलेंगे और सीजन से पहले ही संन्यास ले लेंगे. ये भी संभव है कि गायकवाड़ को कीपिंग की सलाह धोनी ने ही दी हो. 

पूरी तरह रिप्लेस करने की तैयारी 

ऋतुराज गायकवाड़ को सीएसके का भविष्य माना जाता है. आईपीएल 2024 के पहले मैनेजमेंट ने उन्हें कप्तान बनाकर इस मान्यता को और मजबूत कर दिया था. टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई बेशक नहीं कर सकी लेकिन गायकवाड़ का प्रदर्शन बतौर कप्तान और बल्लेबाज अच्छा रहा था. धोनी की जगह कप्तानी के साथ साथ गायकवाड़ अब विकेटकीपिंग का जिम्मा भी उठाने को तैयार हैं.

एमपीएल में विकेटकीपिंग इसी योजना का हिस्सा हो सकती है. संभवत: सीएसके अगले सीजन की शुरुआत से पहले गायकवाड़ का नाम विकेटकीपर के रुप में घोषित करेगी. ठीक उसी तरह जैसे पिछले सीजन के ठीक पहले उन्हें कप्तान बनाया था. ये खबर धोनी के प्रशंसकों के लिए निराशाजनक है क्योंकि ये कहीं न कहीं धोनी के संन्यास का संकेत है.  

यह भी पढे़ं- हर्षित राणा का गौतम गंभीर पर बड़ा बयान, इस वजह से दिया KKR की सफलता का श्रेय

Source : Sports Desk

एमएस धोनी आईपीएल Ruturaj Gaikwad csk IPL 2024 स्पोर्ट्स न्यूज हिन्दी MS Dhoni IPL 2025 ऋतुराज गायकवाड़ ipl
Advertisment