Advertisment

IPL 2023 : हो गया साफ, इस बार का आईपीएल ले जाएंगे धोनी, क्योंकि..

MS Dhoni CSK IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए बस कुछ ही महीने बाकी हैं. अप्रैल के पहले हफ्ते में भारत का ये त्यौहार शुरू हो जाएगा.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
ms dhoni csk win ipl 2023 this is the reason

ms dhoni csk win ipl 2023 this is the reason( Photo Credit : Twitter)

MS Dhoni CSK IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए बस कुछ ही महीने बाकी हैं. अप्रैल के पहले हफ्ते में भारत का ये त्यौहार शुरू हो जाएगा. इसके लिए जल्द ही बीसीसीआई आधिकारिक ऐलान कर सकता है. इस ऐलान का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. क्योंकि आईपीएल 2023 अपने पुराने रंग में नजर आएगा. पूरे देश में मैच होते हुए आपको दिखाई देंगे. इस सीजन बात करें तो महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के लिए आईपीएल खास होने वाला है. उनकी कप्तानी के लिए आखरी आईपीएल है. ऐसे में वह पूरी ताकत लगा देंगे आईपीएल को अपने नाम करने के लिए. आज हम उस दो प्लान के बारे में बताते हैं जो धोनी (MS Dhoni) को आईपीएल का बादशाह फिर से बना सकते हैं.

Advertisment

बल्लेबाजी हो जाएगी मजबूत

पहले प्लान की बात करें तो वो जुड़ा है बल्लेबाजी से. जैसा आप जानते हैं कि चेन्नई सुपरकिंग्स की बल्लेबाजी हमेशा से मजबूती रही है. गेंदबाजी को कहीं ना कहीं कमजोर आंका जाता है. लेकिन पिछले दो सीजन ये ताकत भी महेंद्र सिंह धोनी की कमजोरी बन गई है. ऐसे में धोनी अपने पहले वाले प्लान में बल्लेबाजी को शामिल करके टीम को जीत के लिए ले जाना चाहते हैं. सलामी जोड़ी से बोला जा रहा है कि आपको ज्यादा से ज्यादा क्रीज पर टिकना है. जिससे स्लॉग ओवर में पावर हिटर्स मौजूद रहें.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: MI के चैंपियन बनने का बन रहा संयोग, ये खिलाड़ी दिलाएंगे ट्रॉफी?

Advertisment

वही अगर दूसरे प्लान की बात करें तो वह जुड़ा है तेज गेंदबाजी से. चेन्नई सुपर किंग्स का स्पिन डिपार्टमेंट हमेशा से मजबूत रहा है. कमी रही है तेज गेंदबाजों की. लेकिन इस सीजन टीम ने कोशिश की है कि अपने सभी डिपार्टमेंट को मजबूत किया जाए. दीपक चहर टीम के साथ जल्दी जुड़ जाएंगे और उनके आने से चेन्नई की ताकत जरूर बढ़ेगी. तेज गेंदबाजों के लिए धोनी ने स्लो डिलीवरी का प्लान रखा है. मान लीजिए दीपक चहर अगर 130-135 के बीच में गेंदबाजी कर रहे हैं तो अपने ओवर में उन्हें 115-120 की एक स्लोअर वन का यूज करना है, जिसे सामने वाला बल्लेबाज सेट ना हो पाए. अब देखने वाली बात होती है कि महेंद्र सिंह धोनी के ये 2 प्लान कितने कारगर साबित होते हैं.

सीएसके आईपीएल 2023 की टीम :

विकेटकीपर: एमएस धोनी, डेवोन कॉनवे (न्यूजीलैंड)

Advertisment

बल्लेबाज: रुतुराज गायकवाड़, अंबाती रायडू, सुभ्रांशु सेनापति, शैक रशीद, अजिंक्य रहाणे

ऑलराउंडर: मोइन अली (इंग्लैंड), शिवम दूबे, राजवर्धन हैंगरगेकर, रवींद्र जडेजा, ड्वेन प्रिटोरियस (दक्षिण अफ्रीका), मिचेल सेंटनर (न्यूजीलैंड), बेन स्टोक्स (इंग्लैंड), काइल जैमीसन (न्यूजीलैंड), अजय मंडल, भगत वर्मा, निशांत सिंधु

गेंदबाज: दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुकेश चौधरी, मथीशा पथिराना (श्रीलंका), सिमरजीत सिंह, प्रशांत सोलंकी, महेश थीक्षणा (श्रीलंका)

Advertisment

Source : Shubham Upadhyay

csk ipl 2023 MS Dhoni csk updates csk news in hindi ipl-2023 csk news
Advertisment
Advertisment