Advertisment

IPL Salary: धोनी, रोहित और कोहली, जानें किसे आईपीएल में मिल रही है कितनी सैलरी?

IPL Salary: क्या आपको मालूम है कि विराट कोहली, रोहित शर्मा और एमएस धोनी में से वो कौन सा दिग्गज है, जिसे आईपीएल में सबसे अधिक सैलरी मिलती है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
ipl 2025Virat-Kohli-Dhoni-Rohit-Sharma

ipl 2025 Virat-Kohli-Dhoni-Rohit-Sharma

IPL Salary: आईपीएल 2025 की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. इस बार मेगा ऑक्शन होने वाला है, यानी एक बार फिर टीमों में बड़े-बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. तो आइए इससे पहले आपको आईपीएल के 3 सबसे बड़े खिलाड़ियों की सैलरी के बारे में बताते हैं... आखिर एमएस धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली को उनकी आईपीएल टीमें कितनी सैलरी देती हैं. 

Advertisment

एमएस धोनी 

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि एमएस धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे महंगे खिलाड़ी नहीं हैं बल्कि 2-3 खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी उनसे अधिक सैलरी दे रही है. असल में, आईपीएल 2022 में हुए मेगा ऑक्शन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने 12 करोड़ रुपये में रिटेन कर अपने साथ बरकरार रखा था. ऐसे में वह फिलहाल सालाना 12 करोड़ रुपये CSK से लेते हैं. 

यदि माही रिटायरमेंट की घोषणा नहीं करते हैं, तो यकीनन वह आईपीएल 2025 में भी चेन्नई सुपर किंग्स की पीली जर्सी में खेलते नजर आएंगे.

विराट कोहली (Virat Kohli)

इस बात में कोई शक नहीं है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के सबसे बड़े खिलाड़ी विराट कोहली हैं. उनके फैंस अपने स्टार क्रिकेटर्स को हमेशा सपोर्ट करते नजर आते हैं.

मगर, अब यदि विराट की सैलरी की बात करें, तो उन्हें फ्रेंचाइजी सालाना 15 करोड़ रुपये देती है. कोहली को भी RCB ने आईपीएल 2022 में रिटेन कर अपने साथ बरकरा रखा था. ये कहना गलत नहीं होगा कि RCB आने वाले मेगा ऑक्शन यानी आईपीएल 2025 में भी विराट को रिटेन कर अपने साथ बरकरार रखना चाहेगी.

रोहित शर्मा

यदि विराट कोहली, एमएस धोनी और रोहित शर्मा की तुलना की जाए, तो हिटमैन सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले क्रिकेटर हैं. मुंबई इंडियंस को 5 ट्रॉफी जिताने वाले रोहित को फ्रेंचाइजी सालाना 16 करोड़ रुपये देती है. इन्हें भी आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में मुंबई ने 16 करोड़ रुपये में रिटेन कर अपने साथ बरकरार रखा.

हालांकि, अब खबरों की मानें, तो रोहित आने वाले सीजन में मुंबई से अलग हो सकते हैं. यदि ऐसा होता है, तो जाहिर तौर पर रोहित को ऑक्शन में बड़ी बोली मिल सकती हैं, क्योंकि कोई भी टीम उन्हें खरीदने का मौका हाथ से नहीं निकलने देना चाहेगी. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Team India: 3 भारतीय दिग्गज जल्द ले सकते हैं संन्यास, एक ने तो टेस्ट में ठोका है तिहरा शतक

Advertisment
Advertisment