Advertisment

IPL 2025: सिर्फ 4 करोड़ रुपये में रिटेन होंगे एमएस धोनी, BCCI लाई बिलकुल नया नियम

IPL 2025: चेन्नई सुपर किंग्स आज काफी खुश होगी, क्योंकि बीसीसीआई ने एक ऐसा नियम लागू कर दिया है, जिससे सिर्फ 4 करोड़ रुपये में वह एमएस धोनी को रिटेन कर सकती है.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
MS DHONI IPL 2025 Rules

IPL 2025

Advertisment

IPL 2025 Mega Auction: पिछले काफी वक्त से चर्चा चल रही थी कि आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स एमएस धोनी को रिटेन करेगी या नहीं? अब जबकि बीसीसीआई ने रिटेंशन नियमों का ऐलान कर दिया है, तो उसके बाद ये कहना गलत नही होगा कि धोनी का रिटेन होना तय है. हालांकि, इस बात को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता कि रिटेन होने पर एमएस की सैलरी काफी कम होने वाली है.

Advertisment

धोनी को रिटेन करेगी CSK?

5 बार आईपीएल टाइटल जीत चुकी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले अपने पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी एमएस धोनी को अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में बरकरार रख सकती है. दरअसल आईपीएल ने 2008 में बनाए गए उस नियम को वापस लाने का फैसला किया है, जिसके तहत उस खिलाड़ी को अनकैप्ड प्लेयर के तौर पर शामिल किया जा सकता है, जिसने कम से कम 5 साल से इंटरनेशनल क्रिकेट में प्लेइंग-इलेवन में शामिल ना किया हो.

याद हो एमएस ने 15 अगस्त 2021 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था. लेकिन, उन्होंने भारत के लिए आखिरी मैच 2019 में खेला था. ऐसे में अब माही को बतौर अनकैप्ड प्लेयर रिटेन किया जा सकता है.

Advertisment

तीन गुना घट जाएगी एमएस की सैलरी

आईपीएल 2025 में चेन्नई सुपर किंग्स का अपने सबसे बड़े स्टार खिलाड़ी एमएस धोनी को रिटेन करना तय है. आपको बता दें, एमएस धोनी को IPL 2024 में खेलने के लिए 12 करोड़ रुपये मिले थे, मगर एक अनकैप्ड प्लेयर की अधिकतम सैलरी 4 करोड़ रुपये होती है. यानी अनकैप्ड प्लेयर बनने पर धोनी की सैलरी 3 गुना कम हो जाएगी.

बताते चलें, धोनी ने आईपीएल 2024 में कप्तानी छोड़ी और ऋतुराज गायकवाड़ को कमान सौंपी. गायकवाड़ की कप्तानी में CSK पिछले साल प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर रही थी.

Advertisment

ये भी पढ़ें: IPL 2025: BCCI ने बढ़ा दी है इतनी पर्स वैल्यू, अब मेगा ऑक्शन में दिल खोलकर बोली लगा पाएंगी टीमें

ये भी पढ़ें: IPL 2025: रिटेंशन नियमों का BCCI ने किया ऐलान, इस शर्त के साथ 6 प्लेयर्स रिटेन कर सकती हैं टीमें

IPL 2025 ipl-news-in-hindi Indian Premier League 2025 sports news in hindi ipl indian premier league
Advertisment
Advertisment