Advertisment

IPL 2025: इन 3 कारणों के चलते आईपीएल 2025 से पहले धोनी को ले लेना चाहिए संन्यास, वरना...

IPL 2025: आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को कुछ कारणों के चलते संन्यास का ऐलान कर देना चाहिए.

author-image
Sonam Gupta
New Update
ms dhoni ipl 2025

IPL 2025: चेन्नई सुपर किंग्स की आन-बान और शान महेंद्र सिंह धोनी अक्सर खबरों में बने रहते हैं. अब उन्हें लेकर चर्चा का सबसे बड़ा विषय ये है कि माही अपकमिंग आईपीएल 2025 में खेलते दिखेंगे या नहीं? लेकिन, अब कुछ ऐसे कारण सामने आ रहे हैं, जिनके चलते ये कहना गलत नहीं होगा की एमएस को रिटायरमेंट लेकर आगे बढ़ना चाहिए. तो आइए इस आर्टिकल में आपको ऐसे 3 कारण के बारे में बताते हैं, जिसे जानकर आप भी कहेंगे कि माही को संन्यास की घोषणा कर देनी चाहिए.

Advertisment

MS Dhoni को IPL 2025 से पहले ले लेना चाहिए संन्यास

पूरी तरह फिट नहीं हैं एमएस धोनी

एमएस धोनी 43 साल के हो चुके हैं और वह 100% फिट नहीं हैं. असल में, आईपीएल 2023 के आईपीएल के दौरान धोनी को घुटने में चोट लगी थी. तभी से पिछले 2 आईपीएल सीजनों से माही इंजरी के साथ खेल रहे हैं. आईपीएल 2024 में भी उन्हें लंगड़ाकर चलते देखा गया था और उन्हें इसी वजह से आखिर में यानि निचले क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा था. 

CSK को आगे बढ़ने की है जरूरत

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि एमएस धोनी चेन्नई के सबसे बड़े खिलाड़ी हैं. फैंस उनके बिना चेन्नई को इमैजिन भी नहीं कर सकते. लेकिन, इस सच्चाई को नकारा नहीं जा सकता कि उन्हें एक ना एक दिन आईपीएल से रिटायरमेंट लेना ही होगा. जब से माही ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया है, तभी से उनके आईपीएल रिटायरमेंट के भी कयास लग रहे हैं. इतना ही नहीं अब चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को फ्यूचर की ओर देखने की जरूरत है, ताकि युवाओं को मौके मिल सकें. 

अब नहीं दिखते पहले वाले धोनी

आईपीएल में धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सारे मैच खेलते हैं और कीपिंग भी करते हैं. विकेटकीपर के तौर पर तो माही अभी भी बेहतरीन हैं. लेकिन, वक्त के साथ उनकी बल्लेबाजी में अब वो बात नहीं दिखती, जिसके लिए वह जाने जाते थे. वो कोशिश करते हैं कि कम से कम गेंदें फेस करें और उसी में बड़े हिट लगाकर अपने फैंस को खुश कर देते हैं. आंकड़ों की बाीत करें, तो आईपीएल 2024 में माही ने 14 मैचों में 161 रन बनाए थे. इससे पहले 2023 के आईपीएल माही ने सिर्फ 104 रन स्कोर किए थे. 

ये भी पढ़ें: IPL 2025: ऋषभ पंत के बाद ये खिलाड़ी बनेगा दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान?

IPL 2025 एमएस धोनी MS Dhoni csk आईपीएल 2025 आईपीएल
Advertisment