Advertisment

Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस में शामिल हुआ भारत का वर्ल्ड कप विनिंग कोच, मिली अहम जिम्मेदारी!

Mumbai Indians New Bowling Coach: आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस पूर्व भारतीय बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे को फिर से साथ जोड़ने वाली है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
mumbai indians ipl 2025 new bowling coach

Mumbai Indians

Advertisment

Mumbai Indians New Bowling Coach: आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले एक बाद एक टीमें अपने कोचिंग स्टाफ में बदलाव कर रही हैं. इसी बीच खबर सामने आ रही है कि मुंबई इंडियंस की टीम नया बॉलिंग कोच अपॉइंट करने वाली है और वो कोई और नहीं बल्कि टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे हैं. हालांकि, फ्रेंचाइजी की ओर से अब तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

मुंबई इंडियंस बनाने जा रही नया बॉलिंग कोच

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस पूर्व भारतीय बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे को फिर से साथ जोड़ने वाली है. हालांकि, अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे एमआई के नए बॉलिंग कोच के रूप में बोर्ड में हैं. म्हाम्ब्रे की एमआई में वापसी गेम-चेंजर साबित हो सकती है.

यदि पारस मुंबई के खेमे में शामिल होते हैं, तो ये टीम के लिए काफी अच्छा रहेगा. MI के सपोर्ट स्टाफ में पहले से ही कई बड़े नाम शामिल हैं. जी हां, टीम में श्रीलंकाई दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और भारत के 80s के हीरो टीए शेखर भी हैं. अब फ्रेंचाइजी पारस को जोड़कर टीम के सपोर्ट स्टाफ को और भी मजबूत करेगी.

वर्ल्ड कप विनिंग टीम का हिस्सा रहे पारस

पारस म्हाम्ब्रे भारतीय क्रिकेट का बड़ा नाम हैं, जिन्होंने भारतीय गेंदबाजों के साथ काफी काम किया है. 2023 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान पारस टीम इंडिया के साथ बॉलिंग कोच के रूप में काम कर रहे थे, जहां टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया था. वहीं, टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में जब टीम इंडिया ने खिताबी जीत दर्ज की, तब पारस म्हाम्ब्रे को बॉलर्स ने क्रेडिट दिया था. 

पारस म्हाम्ब्रे ने मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी जैसी प्रतिभाओं को निखारने में अहम भूमिका निभाई है, जो भारतीय क्रिकेट टीम का अहम हिस्सा हैं. यकीनन यदि पारस मुंबई के खेमे में शामिल होते हैं, तो उनके पेस अटैक को काफी मदद मिलेगी.

मुंबई इंडियंस की हालत है खस्ता

आईपीएल में 5 ट्रॉफी जीत चुकी मुंबई इंडियंस के लिए बीते कुछ सीजन अच्छे नहीं रहे हैं. आईपीएल 2024 की बात करें, तो फ्रेंचाइजी ने रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया था. मगर, हार्दिक की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और फ्रेंचाइजी अंक तालिका में 10वें स्थान पर रही. ऐसे में अब आईपीएल 2025 में टीम मजबूती से वापसी कर 6वीं ट्रॉफी की दावेदारी पेश करना चाहेगी.

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया ने रचा इतिहास, तोड़कर रख दिया पाकिस्तान का महारिकॉर्ड

sports news in hindi cricket news in hindi IPL 2025 ipl indian premier league Mumbai Indian Indian Premier League 2025
Advertisment
Advertisment