Advertisment

IPL 2023 : मुंबई को दूर करनी होगी ये समस्या, फिर पड़ेगी सभी टीमों पर भारी

Mumbai Indians IPL 2023 : टी-20 विश्वकप को खत्म होने में सिर्फ 1 हफ्ते का समय है और उसके बाद फिर शुरू हो जाएगी आईपीएल 2023 की तैयारियां.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
mumbai indians in ipl 2023 news in hindi rohit suryakumar

mumbai indians in ipl 2023 news in hindi rohit suryakumar( Photo Credit : Twitter)

Mumbai Indians IPL 2023 : टी-20 विश्वकप को खत्म होने में सिर्फ 1 हफ्ते का समय है और उसके बाद फिर शुरू हो जाएगी आईपीएल 2023 की तैयारियां. 15 नवंबर तक पता चल ही जाएगा कि कौन से खिलाड़ी अपने पुराने टीमों के साथ इस बार खेलते हुए नजर नहीं आने वाले हैं. अगर मिनी ऑक्शन की बात करें तो जनवरी के पहले हफ्ते या फिर दूसरे हफ्ते में मिनी ऑक्शन बीसीसीआई कराने जा रहा है. इस बार फिर से उन दो टीमों पर सभी फैंस की नजर होगी जो सबकी हमेशा फेवरेट होती है. जी हां. हम बात कर रहे हैं चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की. चेन्नई सुपर किंग्स इसलिए क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी के लिए ये आखरी आईपीएल होने जा रहा है और मुंबई इसलिए क्योंकि पिछले 2 सीजन की बात करें मुंबई लगातार खराब प्रदर्शन करती हुई नजर आई है. आज हम आपको उस कमी के बारे में बताते हैं जिसको मुंबई ने अगर दूर कर लिया तो इस बार कोई उसे जीतने से नहीं रोक सकता.

Advertisment

बल्लेबाजी में है मुंबई की बल्ले बल्ले

बल्लेबाजी की बात करें तो मुंबई इंडियंस काफी संतुलित टीम नजर आ रही है. सूर्यकुमार यादव जिस फॉर्म में समय चल रहे हैं उसको देखकर तो यही लगता है कि अकेले ही मुंबई इंडियंस को काफी ज्यादा मैच जीता देंगे. विश्व कप 2022 की बात करें तो सूर्यकुमार यादव का स्ट्राइक रेट 200 से ऊपर का बना हुआ है. वहीं रोहित शर्मा भी बड़े मैचों में रंन बना रहे हैं. इसलिए कहा जा सकता है कि बल्लेबाजी में मुंबई इंडियंस को कोई भी डर नहीं है.

आर्चर के आने से गेंदबाजी होगी मजबूत

Advertisment

आईपीएल के इस सीजन में जो आर्चर मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ने को तैयार हैं. उम्मीद है कि इस सीजन मुंबई के साथ खेलते हुए आपको नजर आएंगे. अगर ऐसा हुआ तो बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी मुंबई इंडियंस विपक्षी बल्लेबाजों पर भारी पड़ते हुए नजर आएगी. जसप्रीत बुमराह एक तरफ से होंगे और दूसरी तरफ से होंगे जोफ्रा आर्चर. यानी विपक्षी बल्लेबाजों की शामत आ जाएगी.

ऑलराउंडर की है कमी

मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी मजबूत है, बल्लेबाजी मजबूत है लेकिन ऑलराउंडर की सूची खाली है. पोलार्ड शायद ही इस बार टीम के साथ खेलते हुए नजर आएं. वहीं हार्दिक को पिछले साल टीम ने अपने साथ नहीं जोड़ा था, वहीं उनके भाई कुणाल पांड्या भी अपनी फॉर्म में नहीं खेल पा रहे हैं. ऐसे में कहा जा सकता है कि ऑलराउंडर की कमी मुंबई को खल सकती है. और ये देखा भी गया है कि टी20 फॉर्मेट की बात आती है तो ऑलराउंडर मैच जिताने में मदद करते हैं. मुंबई इंडियंस और रोहित शर्मा ने इस गुत्थी को नहीं सुलझाया तो आईपीएल 2023 भी कुछ खास साबित नहीं हो पाएगा.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • मुंबई की बल्लेबाजी है मजबूत
  • गेंदबाजी आर्चर के आने से और ताकतवर होगी
  • ऑलराउंडर की कमी खल सकती है

Source : Shubham Upadhyay

ipl mini auction MS Dhoni mumbai-indians Rohit Sharma ipl csk ms dhoni ipl-2023 bcci
Advertisment
Advertisment