logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2025 : रोहित शर्मा नहीं मेगा ऑक्शन से पहले इन 3 खिलाड़ियों को रिटेन करेगी मुंबई इंडियंस

Mumbai Indians Retention For IPL 2025 : आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस किन प्लेयर्स को रिटेन कर सकती है? आइए आपको बताते हैं उनके नाम...

Updated on: 22 Jun 2024, 08:45 PM

नई दिल्ली:

Mumbai Indians Retention For IPL 2025 : आईपीएल 2025 में मेगा ऑक्शन होने वाला है, जिसकी तैयारी फ्रेंचाइजियों ने शुरू कर दी होगी. इस बार मेगा ऑक्शन है, तो जाहिर तौर पर सभी टीमें 3-4 प्लेयर्स को ही रिटेन कर पाएंगी. ऐसे में हर कोई मुंबई इंडियंस के रिटेंशन के लिए सबसे ज्यादा एक्साइटेड है. आईपीएल 2024 से पहले मुंबई ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंप दी थी. ऐसे में माना जा रहा है कि रोहित आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले मुंबई से अलग हो सकते हैं... ऐसे में सवाल उठता है कि फिर मुंबई किन प्लेयर्स को रिटेन करेगी. आइए यहां आपको मुंबई इंडियंस के संभावित रिटेन होने वाले प्लेयर्स के बारे में बताते हैं...

1- हार्दिक पांड्या

आईपीएल 2024 में भले ही हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम का सफर खराब रहा हो, लेकिन ये तो तय है कि आने वाले सीजन में भी हार्दिक ही मुंबई के कप्तान रहने वाले हैं. ऐसे में तय है कि हार्दिक को मुंबई रिटेन करेगी और उम्मीद करेगी कि वह टीम को उसकी 6वीं ट्रॉफी जिताने में मदद करें.

2- सूर्यकुमार यादव

मुंबई इंडियंस की कोर टीम के बारे में जब बात होती है, तो फैंस के जहन में कुछ नाम आते हैं, जिनमें सूर्यकुमार यादव का नाम भी शामिल है. सूर्या पिछले 7 सालों से लगातार इस फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं और कंसिस्टेंटली टीम की जीत में अहम भूमिका निभा रहे हैं. ऐसे में MI अपने इस लोकल बॉय को रिटेन जरूर करना चाहेगी. 

3- जसप्रीत बुमराह

धारदार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी मुंबई इंडियंस की कोर टीम का हिस्सा हैं. ऐसे में MI उन्हें रिटेन कर अपने साथ रखना चाहेगी. मगर, आईपीएल 2024 के दौरान खबरें आ रही थीं कि हार्दिक के कप्तान बनने से बुमराह भी खुश नहीं हैं. इसलिए वह अगले सीजन टीम से अलग हो सकते हैं. हालांकि, फ्रेंचाइजी और खुद बूम-बूम की ओर से इसपर कोई बयान नहीं आया. तो फिलहाल माना जा सकता है कि बुमराह को भी मुंबई रिटेन कर अपने साथ रखना चाहेगी.

तिलक वर्मा पर भी कर सकते हैं विचार

कई बार देखा जाता है कि खिलाड़ी खुद ही फ्रेंचाइजी से रिलीज करने की मांग करते हैं. यदि मुंबई इंडियंस के सामने भी ऐसी परिस्थिति आती है और उनकी कोर टीम से कोई रिलीज होना चाहता है. तो फ्रैंचाइजी युवा खिलाड़ी तिलक वर्मा को रिटेन करने के लिए कंसीडर कर सकती है. तिलक ने पिछले कुछ सालों में मुंबई के लिए मैच विनिंग प्रदर्शन किया है. रिवॉर्ड के तौर पर फ्रेंचाइजी उन्हें रिटेन कर सकती है. 

ये भी पढ़ें : IPL 2025 : रोहित शर्मा आईपीएल 2025 में इन 3 टीमों की संभाल सकते हैं कप्तानी, मुंबई से अलग होना तो तय!