Advertisment

IPL 2023 के बाद मुंबई कर सकती है बड़ा फैसला, रिपोर्ट्स आईं सामने!

Mumbai Indians IPL 2023 : आईपीएल 2023 की शुरुआत अप्रैल के पहले हफ्ते में हो जाएगी.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
mumbai indians rohit sharma ipl 2023 news updates

mumbai indians rohit sharma ipl 2023 news updates( Photo Credit : Twitter)

Mumbai Indians IPL 2023 : आईपीएल 2023 की शुरुआत अप्रैल के पहले हफ्ते में हो जाएगी. इस बड़ी लीग का इंतजार सभी क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से कर रहे हैं. आईपीएल का जिक्र हो और मुंबई इंडियंस का नाम ना हो ऐसा कभी हो नहीं सकता. सबसे ज्यादा बार आईपीएल खिताब यह टीमों के नाम कर चुकी है. उसका पूरा श्रेय जाता है कप्तान रोहित शर्मा को. रोहित शर्मा के आने के बाद से ही टीम ने जीत की लय को बनाए रखा है. रिपोर्ट है कि आईपीएल 2023 के बाद मुंबई इंडियंस एक बड़ा फैसला कर सकती है और यह फैसला जुड़ा है खुद कप्तान रोहित शर्मा से.

Advertisment

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया ने चली चाल, ये 4 प्लेयर को अपने साथ जोड़ा

रिपोर्ट्स हैं कि मुंबई का मैनेजमेंट इस आईपीएल सीजन के बाद एक नए कप्तान की तलाश में लगा हुआ है. जैसा जानते हैं कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भी रोहित शर्मा का जलवा पहले जैसा नहीं रहा. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जब खिलाड़ी की करियर डाउन होता है तो उसका कहीं ना कहीं प्रभाव आईपीएल पर जरूर नजर आता है. हम पहले भी ये देख चुके हैं. विराट कोहली इसका सबसे बड़ा उदाहरण है. मुंबई चाहती है कि एक ऐसे खिलाड़ी को तैयार किया जाए जो आने वाले 6 से 7 साल टीम को संभाल सके.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया सीरीज रोहित के लिए जीतना है जरूरी, नहीं तो हो जाएगी देर

Advertisment

रोहित शर्मा के पास ज्यादा से ज्यादा 2 से 3 साल हैं. ऐसे में मुंबई का मैनेजमेंट चाहता है कि रोहित एक मेंटोर की तरह टीम के साथ जुड़े रहें और एक नए कप्तान को वह सभी टेक्निक सिखाएं जो एक सफल कप्तान के पास होती हैं. अगर यह रिपोर्ट ठीक हैं तो फिर इस सीजन आप रोहित शर्मा को कप्तानी के तौर पर आखिरी बार देखने जा रहे हैं. उम्मीद करते हैं कि रोहित शर्मा टीम को वापस जीत की पटरी पर लाकर ही कप्तानी को अलविदा कहें.

MI संभावित प्लेइंग XI:

रोहित शर्मा (c), इशान किशन (wk), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, कैमरून ग्रीन, जोफ़्रा आर्चर, जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेय, रितिक शौकीन, झाय रिचर्डसन/जेसन बेहरेनडॉर्फ.

Advertisment

विकेटकीपर: ईशान किशन, ट्रिस्टन स्टब्स (दक्षिण अफ्रीका), विष्णु विनोद.

बल्लेबाज: रोहित शर्मा, टिम डेविड (ऑस्ट्रेलिया), रमनदीप सिंह, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस (दक्षिण अफ्रीका).

ऑलराउंडर: नेहल वढेरा, शम्स मुलानी, डुआन जानसन (दक्षिण अफ्रीका), कैमरून ग्रीन (ऑस्ट्रेलिया).

Advertisment

गेंदबाज: जोफ्रा आर्चर (इंग्लैंड), जसप्रीत बुमराह, अरशद खान, जेसन बेहरेनडॉर्फ (ऑस्ट्रेलिया), कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल, ऋतिक शौकीन, अर्जुन तेंदुलकर, राघव गोयल, पीयूष चावला, झे रिचर्डसन (ऑस्ट्रेलिया).

ipl 2023 auction live Kane Williamson ipl 2023 ipl 2023 Probable Playing XI ipl-2023 ipl 2023 final date Delhi Capitals ipl 2023
Advertisment
Advertisment