Advertisment

MI vs LSG Pitch Report : गेंदबाज या बल्लेबाज, वानखेड़े स्टेडियम की पिच पर किसे मिलेगी मदद? यहां मिलेगी फुल डीटेल्स

Mumbai Indians vs Lucknow Super Giants Wankhede Stadium Pitch Report : मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होने वाले मैच से पहले आइए जानते हैं कि वानखेड़े स्टेडियम की पिच और 17 मई को मुंबई का मौसम कैसा रहने वाला है...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
Mumbai Indians vs Lucknow Super Giants Wankhede Stadium Pitch Report

Mumbai Indians vs Lucknow Super Giants Wankhede Stadium Pitch Report( Photo Credit : Social Media)

Mumbai Indians vs Lucknow Super Giants Wankhede Stadium Pitch Report : मुंबई इंडियंस और लखनऊ  सुपर जायंट्स के बीच आईपीएल 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. एक ओर मुंबई है, जो प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है. वहीं, लखनऊ की टीम इस मैच को बड़े अंतर से जीतकर अंतिम चार में जगह बनाने के इरादे से मैदान पर उतरने वाली है. हालांकि, मुंबई इस सीजन का आखिरी मैच अपने घरेलू मैदान पर खेलने उतरेगी, जहां अपने फैंस को हर हाल में जीत का तौहफा देना चाहेगी.

Advertisment

वानखेड़े की पिच पर किसे मिलेगी मदद?

मुंबई का वानखेडे़ स्टेडियम बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है. पिच पर गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है, जिससे बल्लेबाजों को स्कोर करने में मदद मिलती है. इतना ही नहीं छोटा ग्राउंड होने की वजह से वानखेड़े स्टेडियम में चौके-छक्के भी जमकर देखने को मिलती है. यहां अक्सर हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिलते हैं. इसके अलावा स्पिनर्स को भी मुंबई की पिच पर थोड़ी मदद मिलती है. सही लाइन लेंथ से गेंदबाजी करने पर स्पिनर्स यहां बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं. 

IPL रिकॉर्ड्स की बात करें, तो मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में अब तक कुल 117 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें 53 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम और 64 मैच चेज करने वाली टीम ने जीते हैं. ड्यू फैक्टर भी गेम में आता है. इसलिए यहां चेज करने वाली टीम को काफी फायदा होता है. 

कैसा रहेगा 17 मई को मुंबई का मौसम?

मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच शुक्रवार को वानखेडे़ स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच से पहले आपको बता दें, मैच के दिन मुंबई में बारिश के चांसेस तो हैं, लेकिन काफी कम. वेदर फॉरकास्ट के मुताबिक, 17 मई को मुंबई में दोपहर में 6% और रात में 8% बारिश की संभावना है. हवा 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी. तापमान 35 से 30 डिग्री तक रह सकता है. वहीं, ह्यूमिडिटी 65% से 77% रह सकती है.

ये भी पढ़ें : Virat Kohli Retirement Plan : विराट कोहली कब लेंगे संन्यास? पहली बार खुद बताया अपना रिटायरमेंट प्लान

Source : Sports Desk

IPL 2024 lsg match ki pitch kaisi ho मुंबई बनाम लखनऊ मौसम कैसा होगा wankhede weather report wankhede stadium ki pitch kaisi hai cricket news in hindi wankhede ki pitch kaisi rahegi ipl indian-premier-league-2024 indian premier league wankhede pitch report
Advertisment