Advertisment

T20 World Cup 2024 : नामिबिया ने सुपर ओवर में जीता रोमांचक मैच, ओमान की ये गलती बनी हार की वजह

T20 World Cup 2024 : नामिबिया ने सुपर ओवर में जीता रोमांचक मैच, ओमान की ये गलती बनी हार की वजह

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
namibia vs oman

namibia vs oman( Photo Credit : Social Media)

T20 World Cup 2024 : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का तीसरा मुकाबला नामिबिया और ओमान के बीच बारबाडोस में खेला गया. ये मैच बेहद रोमांचक रहा और नामिबिया-ओमान के बीच इस टूर्नामेंट का पहला सुपर ओवर खेला गया. जी हां, सुपर ओवर में पहुंचे इस मैच को नामिबिया ने जीतकर अपने नाम किया और 2 अंक हासिल किए. मुकाबला बहुत ही रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ा. आइए आपको बताते हैं कैसे ओमान ने नामिबिया को टक्कर दी...

Advertisment

सुपर ओवर में जीती नामिबिया

ओमान के दिए 110 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नामिबिया की टीम 20 ओवर में 109 रन ही बना सकी, नतीजन ये मैच सुपर ओवर में पहुंच गया. जहां, नामिबिया ने सुपर ओवर में ओमान को हराकर टूर्नामेंट की पहली जीत हासिल की. इस बात में कोई शक नहीं है कि ओमान ने लो स्कोरिंग मैच में आखिरी तक हार नहीं मानी और डटे रहे. 

ये मैच ओमान अपने नाम कर सकता था, लेकिन 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर विकेटकीपर नसीम खुशी के पास क्रुगर को रन आउट करने का मौका था, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके. ओमान की इसी गलती के कारण मैच सुपर ओवर तक पहुंचा, वरना ओमान ने 20वें ओवर में ही मैच जीत लिया होता. 

Advertisment

ओमान ने दिया था 110 रनों का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ओमान क्रिकेट टीम को शुरुआत अच्छी नहीं मिल सकी. पहले ही ओवर की शुरुआती दो गेंदों पर कश्यप प्रजापति और आकिब एलियास बिना खाता खोले गोल्डन डक पर आउट होकर पवेलियन लौट गए. ये T20I क्रिकेट में पहली बार हुआ, जब मैच की शुरुआती 2 गेंदों पर 2 विकेट गिरे. इसके बाद नसीम खुशी 6 रन पर विकेट गंवा बैठे. ओमान ने खालिद कैल ने 39 गेंदों पर 34 रन की सबसे बड़ी पारी खेली. इसके अलावा, जीशान मकसूद ने 22, अयान खान ने 15 और शकील अहमद ने 11 रन बनाए. इस तरह ओमान की टीम 19.4 ओवरों में 109 के स्कोर पर ही सिमट गई. 

Advertisment

ये भी पढ़ें : T20 World Cup 2024 : रुबेन ट्रम्पेलमैन ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले गेंदबाज

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 नामिबिया और ओमान namibia vs oman Namibia won
Advertisment
Advertisment