Advertisment

T20 World Cup 2024 : नेपाल क्रिकेट को बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी को रेप केस में मिली थी राहत; अब US एम्बेसी ने नहीं दिया वीजा

T20 World Cup 2024: नेपाल के क्रिकेटर संदीप लामिछाने को कोर्ट ने पिछले दिनों रेप के आरोपों से मुक्त कर दिया था. अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले संदीप को बहुत बड़ा झटका लगा है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Sandeep Lamichhane

Sandeep Lamichhane ( Photo Credit : Social Media)

T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आगाज होने में 2 सप्ताह से भी कम का समय बचा है, लेकिन इसे ठीक नेपाल की टीम को तगड़ा झटका लगा है.  सस्टार स्पिन गेंदबाज संदीप लामिछाने को यूएसए ने वीजा देने से इंकार कर दिया है. ऐसे में हो सकता है कि वह टी20 वर्ल्ड कप को मिस कर सकते हैं. बता दें कि संदीप को कुछ ही दिन पहले रेप के आरोपों से मुक्त कर दिया गया था और उम्मीद की जा रही थी कि उन्हें नेपाल के वर्ल्ड कप स्क्वाड में मौका मिलेगा.

Advertisment

संदीप लामिछाने ने बताया कि यूएस एम्बेसी ने 2019 में उन्हें CPL के लिए वीजा उपलब्ध नहीं कराया था. उन्होंने X पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, "यूएस एम्बेसी ने वही किया जो उन्होंने 2019 में किया था, उन्होंने यूएसए और वेस्ट इंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए मेरा वीजा देने से इनकार कर दिया. दुर्भाग्य। मुझे नेपाल क्रिकेट के सभी शुभचिंतकों से खेद है." बता दें कि सितंबर 2022 में एक महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी कि नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने ने काठमांडू के एक होटल में ले जाकर उसके साथ रेप किया था. हालांकि संदीप ऐसे सभी आरोपों को खारिज करते रहे, लेकिन पहले उन्हें कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) से बाहर किया गया. वहीं उसके बाद नेपाल क्रिकेट एसोसिएशन ने उन्हें अंतर्राष्ट्रीय और डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने से बैन कर दिया था. इसी के चलते अक्टूबर 2022 में संदीप को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था.

आरोपों से मुक्त हो चुके हैं संदीप

Advertisment

10 जनवरी, 2024 को कोर्ट ने संदीप लामिछाने को रेप के आरोपों का दोषी पाने के चलते 8 साल की सजा सुनाई थी. उन्हें 3 लाख रुपये का जुर्माना भी भुगतना पड़ा और साथ ही पीड़िता को भी 2 लाख रुपये देने पड़े थे. याचिका दर्ज करने के बाद मामले की दोबारा जांच शुरू हुई, जिसके बाद पठान हाई कोर्ट ने काठमांडू की निजी अदालत के फैसले को बदलते हुए संदीप को सभी आरोपों से मुक्त कर दिया था. इसके बाद बाद नेपाल क्रिकेट एसोसिएशन ने भी संदीप पर लगाए गए बैन को हटा दिया था.

Source : Sports Desk

Nepal cricket T20 WORLD CUP 2024 Sandeep Lamichhane News Sandeep Lamichhane T20 World Cup Sandeep Lamichhane rape Case sandeep lamichhane rape news sandeep lamichhane t20 world cup 2024
Advertisment
Advertisment