Advertisment

IPL 2025 में न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का खेलना मुश्किल, सामने आई बड़ी वजह

IPL 2025: आईपीएल 2025 में न्यूजीलैंड के बड़े खिलाड़ियों के खेलने की संभावना कम है. आईए जानते हैं कि क्यों कीवी खिलाड़ी इस मेगा इवेंट से दूर रह सकते हैं.

author-image
Publive Team
New Update
New Zealand players might be out of IPL 2025

IPL 2025 में न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का खेलना मुश्किल( Photo Credit : Social Media )

IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे लोकप्रिय और महंगी टी 20 लीग है. इस लीग में खेलने के लिए दुनिया भर के खिलाड़ी हर साल भारत में इकट्ठा होते हैं. लीग के लिए खिलाड़ी अपने राष्ट्रीय मैच भी छोड़ देते हैं. ऐसा करने वालों में सबसे आगे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी हैं. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने से नहीं रोकता. इसका फायदा उठाते हुए अधिकांश बड़े कीवी खिलाड़ी आईपीएल सहित तमाम बड़ी टी 20 लीग में खेलते हुए नजर आते हैं. आईपीएल 2025 में न्यूजीलैंड के बड़े खिलाड़ियों के खेलने की संभावना कम है.

Advertisment

पाकिस्तान के साथ सीरीज 

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच अगले साल मार्च-अप्रैल में 3 वनडे और 5 टी 20 मैचों की सीरीज खेल जानी है. ये सीरीज उसी समय शेड्यूल है जिस समय भारत में आईपीएल खेला जाता है. ऐसे में बेहद कम संभावना है कि बड़े कीवी खिलाड़ी अपनी घरेलू सीरीज को छोड़ भारत का दौरा करेंगे. बोर्ड चाहेगा कि तमाम बड़े खिलाड़ी मौजूद रहें और पाकिस्तान के खिलाफ टी 20 और वनडे सीरीज खेलें और जीते. हालांकि पिछले 2 साल से न्यूजीलैंड आईपीएल के समय ही पाकिस्तान का दौरा करता रहा है और इन दौरों पर कीवी टीम में सिर्फ युवा खिलाड़ी ही दिखते हैं. लेकिन 2025 में घरेलू दौरे पर शायद ऐसा न हो. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

ये भी एक बड़ा कारण

आईपीएल 2024 में न्यूजीलैंड के सभी बड़े क्रिकेटर अपनी नेशनल ड्यूटी छोड़कर भारत में आईपीएल खेलने आए हुए थे. इन खिलाड़ियों में केन विलियमसन, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ऐसे खिलाड़ी थे जिन्हें न के बराबर खेलने के मौके इनकी फ्रेंचाइजियों ने दिए जबकि दूसरी लीग में फिलिप्स जैसे खिलाड़ी की बड़ी मांग है. ऐसे में ये खिलाड़ी आईपीएल में आकर कुर्सी पर बैठने की जगह देश के लिए खेलने को प्राथमिकता दे सकते हैं.  हालांकि इस पर स्थिति आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन की नीलामी के समय ही स्पष्ट हो पाएगी. 

यह भी पढ़ें- Paris Olympic 2024: टेनिस में 28 साल बाद इन 3 खिलाड़ियों पर होगी देश को मेडल दिलाने की जिम्मेदारी

Source : Sports Desk

New Zealand Cricket Team PAKISTAN CRICKET TEAM IPL 2025 Sports News Hindi cricket news in hindi New Zealand players
Advertisment