Advertisment

LSG की कप्तानी से केएल राहुल की छुट्टी होनी तय! IPL 2025 में ये 3 स्टार खिलाड़ी बन सकते हैं कप्तान

IPL 2025: LSG के स्पिनर अमित मिश्रा ने हाल में एक बयान दिया था जिसके बाद से यह साफ हो गया है कि केएल राहुल की कप्तानी जा सकती है. लखनऊ सुपर जाइंट्स शायद आईपीएल 2025 के लिए नए कप्तान की तलाश कर रही है.

author-image
Roshni Singh
New Update
KL Rahul IPL 2025

खास लिस्ट में सबसे पहला नाम कैरेबियन विस्फोटक खिलाड़ी निकोलस पूरन का आत( Photo Credit : Social Media)

IPL 2025 LSG : आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल सुर्खियों में आ गए हैं. दरअसल हाल ही में LSG के स्पिनर अमित मिश्रा ने एक बयान दिया था, जिसके बाद यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि आईपीएल 2025 से केएल राहुल की कप्तानी जा सकती है. कई रिपोर्ट्स में कहा गया था कि केएल राहुल को आईपीएल 2025 (IPL 2025) से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स रिटेन नहीं करेगी. हालांकि कोई भी अधिकारिक बयान सामने नहीं आई है. 

Advertisment

अमित मिश्रा ने इस पर भी बात की और कहा "यह मायने नहीं रखता कि वह भारतीय टीम में हैं या नहीं. लेकिन टी20 के लिए सही मानसिकता वाला व्यक्ति कप्तान होना चाहिए. कोई ऐसा व्यक्ति जो टीम के लिए खेले, उसे कप्तान होना चाहिए.'  ऐसे में बात करें आईपीएल 2025 में एलएसजी का अगला कप्तान कौन बन सकता है, तो ये 3 नाम सबसे आगे नजर आ रहे हैं. 

निकोलस पूरन

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन लखनऊ सुपर जायंट्स की पहली पसंद हो सकते हैं. पूरन का बल्ला पिछले सीजन में जमकर चला था. इसके अलावा उनके पास वेस्टइंडीज की कप्तानी करने का अनुभव भी है. LSG कैरेबियन खिलाड़ी पर भरोसा भी कर सकती है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि IPL 2025 में लखनऊ उन्हें अपना कप्तान बना सकती है.

क्रुणाल पंड्या 

केएल राहुल की गैरमौजूदगी में कई मौके पर क्रुणाल पंड्या ने लखनऊ सुपर जायंट्स की कमान संभाली. ऐसे में LSG अगले सीजन आईपीएल 2025 में उन्हीं कप्तानी सौंप सकती है. क्रुणाल के पास घरेलू क्रिकेट में कप्तानी करने का काफी अनभुव है. इसके अलावा वह टीम के लिए बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी योगदान देते हैं. 

क्विंटन डी कॉक

इस लिस्ट में तीसरा सबसे बड़ा नाम साउथ अफ्रीकी स्टार बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक का आता है. डी कॉक पिछले 3 सीजन से फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े हुए हैं. डी कॉक के पास भी कप्तानी का अनुभव है. वह दक्षिण अफ्रीका के लिए कप्तानी कर चुके हैं. ऐसे में आईपीएल 2025 के लिए लखनऊ की टीम उन्हें रिटेन करती है तो कप्तानी की जिम्मेदारी भी दे सकती है. 

Source : Sports Desk

LUCKNOW SUPER GIANTS nicholas pooran Krunal Pandya आईपीएल ipl-news-in-hindi आईपीएल 2025 KL Rahul ipl 2025 kl-rahul Indian Premier League 2025 IPL 2025 quinton de kock indian premier league
Advertisment
Advertisment