Advertisment

IPL 2025: कप्तान, कोच छोड़िए इस फ्रेंचाइजी का बदलने वाला है मालिक, जल्द हो सकता है आधिकारिक ऐलान!

IPL 2025: आईपीएल 2025 के ऑक्शन की तारीखें भी अब तक नहीं आई हैं, लेकिन सभी फ्रेंचाइजियों ने मेगा ऑक्शन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं. कोई टीम कैप्टन बदलने पर विचार कर रही है, तो कोई कोच बदल रही है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
IPL 2025 GT

IPL 2025: आईपीएल 2025 के ऑक्शन की तारीखें भी अब तक नहीं आई हैं, लेकिन सभी फ्रेंचाइजियों ने मेगा ऑक्शन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं. कोई टीम कैप्टन बदलने पर विचार कर रही है, तो कोई कोच बदल रही है. इसी बीच एक ऐसी भी खबर आई है कि अपकमिंग सीजन से पहले एक फ्रेंचाइजी का ओनर ही बदल सकता है. 

Advertisment

बदलेगा मालिकाना हक

आईपीएल 2025 से पहले जिस टीम के ओनर के बदलने की खबर आ रही है, वो टीम कोई और नहीं बल्कि गुजरात टायटंस है. आईपीएल 2022 में शामिल हुई नई फ्रेंचाइजी गुजरात की टीम को CVC ने 2021 में 5,625 करोड़ रुपये में फ्रेंचाइजी खरीदी थी. लेकिन, अब इस फ्रेंचाइजी पर गौतम अडानी की नजर है. वह इस फ्रेंचाइजी को खरीदकर इसका मालिकाना हक हासिल करना चाह रहे हैं. 

रिपोर्ट्स की मानें, तो आने वाले सीजन में गुजरात का मालिकाना हक सीवीसी से टोरेंट फार्मा या फिर अडानी ग्रुप में से किसी एक के पास जा सकता है. सूत्रों की मानें, तो सीवीसी आईपीएल फ्रेंचाइजी में मेजर स्टेक बेचने को तैयार है. यह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की लॉक-इन पीरियड फरवरी 2025 में समाप्त हो रहा है, जो नई टीमों को हिस्सेदारी बेचने से रोकता है. इसलिए इस खबर की पुष्टि और किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी के लिए फरवरी 2025 तक का इंतजार करना होगा.

गुजरात के कप्तान हैं शुभमन

2022 में इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा बनने वाली गुजरात टायटंस की टीम ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में अपने पहले ही सीजन में खिताबी जीत दर्ज कर ली थी. हालांकि, हार्दिक ने आईपीएल 2024 में अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस में वापसी की. तब GT ने शुभमन गिल को अपना कप्तान नियुक्त किया. मगर गिल, टीम को प्लेऑफ में भी नहीं पहुंचा सके. अब देखने वाली बात होगी कि अपकमिंग सीजन में गिल की कप्तानी में गुजरात की टीम कैसा प्रदर्शन करती है.

ये भी पढ़ें: IPL 2025 Mega Auction: ये 3 विदेशी खिलाड़ी ऑक्शन में लूटेंगे महफिल, लगेगी सबसे बड़ी बोली!

IPL 2025 Captain Shubman Gill IPL 2025 mega auction Indian Premier League 2024 news Gujarat Titans indian premier league
Advertisment
Advertisment