Advertisment

Pant vs Ruturaj : दिल्ली, चेन्नई के ये दो खिलाड़ी साबित होंगे हीरो, करेंगे कमाल!

Indian Premier League 2023 : आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन (IPL Mini Auction) होने के बाद आईपीएल का काउंटडाउन शुरु हो गया है.

author-image
Shubham Upadhyay
एडिट
New Update
pant vs dhoni news ipl 2023 updates

pant vs dhoni news ipl 2023 updates( Photo Credit : Twitter)

Indian Premier League 2023 : आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन (IPL Mini Auction) होने के बाद आईपीएल का काउंटडाउन शुरु हो गया है. सभी फैंस अब इसके शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं. इस बार का आईपीएल स्पेशल होने वाला है. कोरोना की वजह से पिछले 2 सीजन आईपीएल (IPL) के मैच देशभर में नहीं हो सके थे. पर इस बार उम्मींद है कि आईपीएल (IPL 2023) अपने पुराने रंग में लौट आएगा. अगर ऐसा हुआ तो फैंस के लिए ये बड़ी खुशखबरी होगी. इस आईपीएल में कई ऐसी टीमें हैं जो पहली बार खिताब अपने नाम करना चाहेंगी. इस सूची में दिल्ली के साथ पंजाब, लखनऊ और बेंगलुरु जैसी बड़ी टीमों का नाम शामिल है. मिनी ऑक्शन की बात करें तो सभी टीमों ने इस बार ऑलराउंडर को लेने पर जोर दिया है. आज आपको बताते हैं चेन्नई और दिल्ली के उन 2 खिलाड़ियों के बारे में जिनके बीच भयंकर भिड़ंत होनी तय है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : IPL में कमाई के मामले में रोहित शर्मा टॉप पर, जानें धोनी और कोहली का कहां

ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

पंत (Rishabh Pant) दिल्ली टीम के कप्तान हैं. साथ में विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. टीम की जीत इस बात पर निर्भर करती है कि पंत कैसा खेल दिखाते हैं. पंत (Rishabh Pant) का बल्ला अगर इस आगामी आईपीएल सीजन में चल जाता है तो टीम की जीत पक्की है. आईपीएल में पंत का बल्ला अभी तक कुछ खास कमाल नहीं कर पाया है. लेकिन इस बार अपने आईपीएल करियर के साथ-साथ टीम इंडिया में जगह बनाने को भी देखना होगा. आईपीएल करियर की बात करें तो 98 मैचों में 2838 रन बना चुके हैं. स्ट्राइक रेट की बात करें तो 148 का रहा है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2023: मुंबई इंडियंस ने इस दिग्गज को अपने साथ जोड़ा, मजबूत हुई फ्रेंचाइजी

रुतुराज गायकवाड़

पंत की लड़ई होगी चेन्नई सुपर किंग्स के रुतुराज गायकवाड़ के साथ. रुतुराज गायकवाड़ चेन्नई के स्टार ओपनर हैं. हालांकि पंत के जैसे रुतुराज गायकवाड़ को कम ही मौके मिले हैं. चेन्नई और दिल्ली की आईपीएल जंग में पंत और रुतुराज गायकवाड़ एक दूसरे को पीछे करने में लगे होंगे. ये दो खिलाड़ी इस आगामी आईपीएल 2023 में हीरो बन सकते हैं. आईपीएल करियर की बात करें तो 36 मैचों में 1207 रन इनके बल्ले से निकल चुके हैं. धोनी भी चाहेंगे कि रुतुराज गायकवाड़ का बल्ला सीजन 2021 के जैसे रन उगले. अब ये देखने वाली बात होती है कि आईपीएल 2023 में आगे कौन निकलता है, क्यो वो रुतुराज गायकवाड़ होगें या फिर पंत (Rishabh Pant).

pant vs dhoni ipl-news-in-hindi cricketer rishabh pant accident csk-vs-dc ipl-2023 pant vs ruturaaj Cricketer Rishabh Pant car accident
Advertisment
Advertisment