Advertisment

IPL 2025: पंजाब किंग्स के मालिकों के बीच बढ़ा विवाद, प्रीति जिंटा ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा!

IPL 2025: प्रीति जिंटा के कोर्ट जाने के मामले ने हर किसी को चौंका दिया. हर कोई जानना  चाहता है कि ऐसा भी क्या हो गया कि प्रीति को कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा.

author-image
Sonam Gupta
New Update
punjab kings

IPL 2025: एक ओर जहां सभी टीमें आईपीएल 2025 की तैयारियों में जुटी हुई हैं, वहीं पंजाब किंग्स के मालिकों के बीच चीजें ठीक नहीं चल रही हैं. खबर है कि प्रीति जिंटा और मोहित बर्मन के बीच किसी मुद्दे को लेकर विवाद चल रहा है और मामला बातचीत से बाहर निकल चुका है. नतीजन, अब प्रीति जिंटा ने सह-मालिक मोहित बर्मन को अपने शेयरों का एक हिस्सा किसी दूसरे को बेचने से रोकने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया है. 

Advertisment

क्या है पूरा मामला?

प्रीति जिंटा के कोर्ट जाने के मामले ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है. हर कोई जानना  चाहता है कि आखिर ऐसा भी क्या हो गया कि प्रीति को सीधे कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ गया. असल में, मोहित बर्मन के पास शेयर्स का सबसे बड़ा हिस्सा है. ऐसे में वह 11.5% शेयर किसी को बेचना चाह रहे हैं. लेकिन प्रीति जिंटा पूरी तरह से इसके विरोध में हैं. अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि वह अपने शेयर किसे बेचना चाह रहे हैं.

रिपोर्ट्स की मानें, बर्मन ने कहा कि उनका शेयर बेचने का कोई विचार नहीं है. वहीं, प्रीति जिंटा और नेस वाडिया ने फिलहाल अब तक इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

पंजाब किंग्स की किसमें कितनी है हिस्सादारी?

आईपीएल में अब तक पहली ट्रॉफी के सूखे से जूझ रही पंजाब किंग्स की टीम के शेयर 4 हिस्सों में बंटे हुए हैं. इसमें सबसे अधिक शेयर मोहित बर्मन के पास हैं, जो 48% के मालिक हैं. प्रीति जिंटा और नेस वाडिया के पास 23 प्रतिशत शेयर हैं. बाकी के शेयर्स चौथे मालिक करण पॉल के पास हैं. ट्रिब्यून की रिपोर्ट्स के हिसाब से प्रीति ने मध्यस्तता और सुलह अधिनियम-1996 की धारा 9 के तहत कोर्ट में अर्जी डाली है. हालांकि, अब तक बॉलीवुड एक्ट्रेस की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

बताते चलें, पंजाब किंग्स की टीम अब तक आईपीएल में एक भी खिताब नहीं जीत सकी है. उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले सीजन में वह शिखर धवन को कप्तानी से हटाकर ऑक्शन से किसी बड़े खिलाड़ी को खरीदकर टीम की कमान सौंप सकती है.

ये भी पढ़ें: IPL 2025 में आधी से भी कम हो जाएगी धोनी की सैलरी, इस नियम से होगा करोड़ों का नुकसान

ये भी पढ़ें: IPL Interesting Facts: सचिन से गांगुली तक... पहले आईपीएल सीजन में कौन था किस टीम का कप्तान, यहां जानें सबके नाम

actress preity zinta today sports news in hindi other sports news in hindi latest ipl news in hindi Indian Premier League 2025 IPL 2025 Preity Zinta indian premier league
Advertisment
Advertisment