Advertisment

RCB को मिलने वाली है पहली IPL ट्रॉफी? 6 गेंद पर 6 छक्के लगाने वाले इस खिलाड़ी ने किया जिताने का दावा

RCB : प्रियांश ऑर्य ने कहा कि कि वो आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के लिए खेलना चाहते हैं. उन्होंने विराट कोहली को अपना पहला फेवरेट क्रिकेटर बताया हैं.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Priyansh Arya

प्रियांश ऑर्य नRCB को जिताने का किया दावा (Social Media)

Priyansh Arya On Virat Kohli & RCB: प्रियांश आर्य ने दिल्ली प्रीमियर लीग (डीपीएल) में अपने शानदार प्रदर्शन से सुर्खियों में छा गए हैं. साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स और नॉर्थ दिल्ली स्ट्राइकर्स के मैच में प्रियांश ऑर्य ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाकर इतिहास रच दिया. प्रियांश ने विराट कोहली की आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) की ओर से खेलने की इच्छा जाहिर की है. प्रियांश ने कहा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग के मेगा ऑक्शन में उनके चुने जाने की संभावना को फिलहाल अधिक तवज्जो नहीं दे रहे.

Advertisment

प्रियांश ने विराट कोहली को बताया अपना आदर्श

प्रियांश आर्य (Priyansh Arya) ने PTI से बात करते हुए कहा, विराट कोहली मेरे फेवरेट क्रिकेटर हैं, मैं आरसीबी के लिए खेलना चाहता हूं. मेरी पसंदीदा टीम आरसीबी है और मुझे विराट कोहली बहुत पसंद है, मुझे उनकी आक्रामकता पसंद है. मुझे भी आक्रामक क्रिकेट खेलना पसंद है. वह मेरे आदर्श हैं.’’

अपने लगाए गए लगातार 6 छक्कों के बारे में बात करते हुए प्रियांश आर्य ने कहा, ‘‘मेरे मन में यह बात थी कि अगर कोई बाएं हाथ का स्पिनर गेंदबाजी करने आएगा तो मैं उसे टारगेट करुंगा. चौथे छक्के के बाद मुझे विश्वास होने लगा कि मैं छह छक्के मार सकता हूं और ऐसा करूंगा. आयुष (बडोनी) ने मुझे सपोर्ट किया और ऐसा करने के लिए कहा.’

आयुष बदोनी और प्रियांश ऑर्य ने जड़ा शतक

बता दें कि दिल्ली प्रीमियर लीग 2024 (DPL 2024) में साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स के लिए आयुष बदोनी और प्रियांश ऑर्य ने शानदार शतक लगाया. दोनों की इस शतक की बदौलत साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 308 रनों का स्कोर बनाया. प्रियांश ऑर्य ने सिर्फ 50 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. साथ ही अपनी पारी में लगातार 6 छक्के जड़े. प्रियांश ऑर्य के अलावा आयुष बदोनी ने 55 गेंदों पर 165 रनों की रिकॉर्ड पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 19 छक्के और 8 चौके निकले. प्रियांश 9 पारियों में 75.25 के औसत और 198.0 के शानदार स्ट्राइक रेट 602 रन बनाकर टीम के सबसे सफल बल्लेबाज हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक भी निकले हैं. 

यह भी पढ़ें:  PAK vs BAN: पाकिस्तान के खिलाफ इतिहास रचने के दहलीज पर बांग्लादेश, मिला आसान लक्ष्य

यह भी पढ़ें:  Paris Paralympics 2024: भारत को मिला 9वां मेडल, नितेश कुमार ने जीता Gold मेडल

ipl news in hindi updates latest ipl news in hindi Priyansh Arya IPL 2025 Royal Challengers Bengaluru
Advertisment