Advertisment

IPL 2025: रिकी पोटिंग के हेड कोच बनते ही पंजाब किंग्स में बड़ा बदलाव, इन 2 दिग्गजों को किया बाहर

Punjab Kings IPL 2025: पंजाब किंग्स ने हाल ही में रिकी पोटिंग को अपना हेड कोच नियुक्त किया था. वहीं अब टीम के कोचिंग स्टाफ से ट्रेवर बेलिस और संजय बांगर को बाहर कर दिया गया है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
Punjab Kings  (1)

रिकी पोटिंग के हेड कोच बनते ही पंजाब किंग्स में बड़ा बदलाव (Social Media)

Advertisment

Punjab Kings IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 से पहले पंजाब किंग्स (PBKS) बड़े बदलाव के मूड में है. टीम ने हाल ही में रिकी पोटिंग को हेड कोच बनाया है. इसी बीच अब पंजाब किंग्स ने अपने कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव किया है और ट्रेवर बेलिस और संजय बांगर की छुट्टी कर दी गई है. बेलिस को साल 2023 में पंजाब का हेड कोच बनाया गया था. संजय PBKS के क्रिकेट डेवलपमेंट के हेड कोच थे.

Advertisment

अनिल कुंबले की जगह आए थे बेलिस

बता दें कि अनिल कुंबले की बेलिस को कोचिंग स्टाफ में शामिल किया गया था. कुंबले 2020 से 2022 तक टीम के हेड कोच थे. वहीं बांगर दिसंबर 2023 में पंजाब किंग्स का हिस्सा बने थे. इससे पहले भी वह पंजाब के साथ थे. वह साल 2014 से 2016 तक टीम हेड कोच थे. उसके बाद उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम का सहायक कोच नियुक्त किया गया था. पंजाब को 17 साल बाद भी अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी का इंतजार है. ऐसे में आईपीएल 2025 से पहले पंजाब किंग्स में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

नए कप्तान की खोज भी पंजाब किंग्स को करनी होगी

Advertisment

आईपीएल 2025 के मेगा प्लेयर ऑक्शन से पहले पंजाब किंग्स कौन-कौन से प्लेयर्स को रिटेन करती है इस पर भी सभी की नजरें रहने वाली हैं. वहीं शिखर धवन के संन्यास के बाद टीम को नए कप्तान चुनना भी होगा. ऐसे में पंजाब किंग्स के लिए ये ऑक्शन काफी अहम रहने वाला है, क्योंकि टीम आखिरी बार साल 2014 के आईपीएल सीजन में प्लेऑफ तक पहुंचने में कामयाब हो सकी थी, लेकिन उसके बाद से टीम का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है.

इन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है पंजाब किंग्स

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले ऐसी संभावना है कि बीसीसीआई 5 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दे सकती है. ऐसे में पंजाब किंग्स शशांक सिंह, प्रभसिमरन सिंह, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह और सैम करन को रिटेन कर सकती है.  हालांकि सैम करन आईपीएल 2022 की नीलामी में पंजाब ने एक बड़ी कीमत देकर खरीदा था. ऐसे में पंजाब उन्हें रिलीज भी कर सकती है.

Advertisment

यह भी पढ़ें:  Shakib Al Hasan: शाकिब अल हसन ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, अब नहीं खेलेगें टेस्ट और टी20 क्रिकेट

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश के दूसरे टेस्ट को लेकर आई बड़ी खबर, बिना खेले रद्द हो जाएगा कानपुर टेस्ट!

IPL 2025 punjab-kings Trevor Bayliss sanjay bangar
Advertisment
Advertisment