logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2025 : संजू सैमसन सहित इन 4 प्लेयर्स को रिटेन कर सकती है राजस्थान रॉयल्स

IPL 2025 : आईपीएल 2025 से पहले होने वाले मेगा ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स किन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है. आइए जानते हैं नाम...

Updated on: 02 Jul 2024, 02:17 PM

नई दिल्ली:

IPL 2025 : आईपीएल 2025 का ऑक्शन होने में अभी वक्त है, लेकिन फ्रेंचाइजियों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. अपकमिंग सीजन से पहले मेगा ऑक्शन होगा, जिसमें एक बार फिर टीमों का रूप बदलेगा. जी हां, जब-जब मेगा ऑक्शन होता है, तब-तब टीमों में बड़े बदलाव देखने को मिलते हैं. चूंकि, एक टीम 4 प्लेयर को ही रिटेन कर पाती है, बाकियों को ऑक्शन में भेजना पड़ता है. आइए आपको राजस्थान रॉयल्स के उन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्हें फ्रेंचाइजी रिटेन कर सकती है...

संजू सैमसन

आईपीएल 2021 में संजू सैमसन को राजस्थान रॉयल्स ने टीम की कप्तानी सौंपी थी. इसके बाद से फ्रेंचाइजी ने अच्छा प्रदर्शन किया है और फाइनल तक का सफर भी तय किया है. ऐसे में RR मेगा ऑक्शन से पहले सबसे पहले तो अपने कैप्टन को रिटेन करना चाहेगी. 

जोस बटलर

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ओपनर जोस बटलर पिछले कई सीजन से राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं और लगातार अपनी टीम के लिए रन बना रहे हैं. आईपीएल 2024 में भी उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी की और 140.78 की स्ट्राइक रेट से 359 रन बनाए थे. ऐसे में RR हर हाल में अपने इस विस्फोटक बल्लेबाज को छोड़ना नहीं चाहेगी, क्योंकि वह अच्छी तरह जानती है कि यदि बटलर ऑक्श में गए, तो उन्हें वापस खरीदने के लिए टीम को बड़ी रकम खर्च करनी पड़ सकती है.

युजवेंद्र चहल

पिछले मेगा ऑक्शन से युजवेंद्र चहल को राजस्थान रॉयल्स ने खरीदकर अपने साथ जोड़ा था. चहल ने लगातार टीम के लिए प्रदर्शन किया है और अहम मैचों में जीत दिलाई है. अपने इस मैच विनर खिलाड़ी को फ्रेंचाइजी शायद ही रिलीज करे. 

यशस्वी जायसवाल 

यशस्वी जायसवाल राजस्थान रॉयल्स की कोर टीम का हिस्सा बन चुके हैं. 2020 से आईपीएल डेब्यू करने वाला ये खिलाड़ी अपने कंसिस्टेंट प्रदर्शन से टीम को अब तक ना जाने कितने मुकाबले जिता चुका है. इसलिए राजस्थान की टीम हर हाल में यशस्वी को रिटेन करना चाहेगी, वरना इस स्टार को ऑक्शन से खरीदना मुश्किल हो जाएगा.

ये भी पढ़ें : रोहित शर्मा से हार्दिक पांड्या तक... जानें किस क्लास तक पढ़ें हैं हमारे चैंपियन खिलाड़ी

ये भी पढ़ें : कोई डॉक्टर तो कोई इंजीनियर... जानें किस क्रिकेटर की WIFE है सबसे ज्यादा एजुकेटेड