Advertisment

भारतीय तेज गेंदबाज ने किया संन्यास का ऐलान, फेंका था IPL के इतिहास का पहला सुपर ओवर

IPL : कामरान खान ने साल 2009 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से आईपीएल डेब्यू किया था. उन्होंने डेब्यू मैच शेन वॉर्न की कप्तानी में RCB के खिलाफ खेला था.

author-image
Roshni Singh
New Update
Kamran Khan IPL

इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान( Photo Credit : Social Media)

Kamran Khan Retirement: राजस्थान रॉयल्स के पूर्व तेज गेंदबाज कामरान खान ने आईपीएल को अलविदा कह दिया है. कामरान खान ने अपने इंस्टाग्राम पर स्टोरी के जरिए इस बात की जानकारी दी है. कामरान खान ने साल 2009 में राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल डेब्यू किया था. शेन वॉर्न की कप्तानी में कामरान ने कमाल का प्रदर्शन किया था. बता दें कामरान ने आईपीएल इतिहास का पहला सुपर ओवर डाला था. दरअसल, पिछले लंबे वक्त से कामरान खान आईपीएल और क्रिकेट से दूर थे. आखिरकार, इस तेज गेंदबाज ने अधिकारिक तौर पर रिटायरमेंट का एलान कर दिया है.

Advertisment

अब कामरान खान ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. उन्होंने स्टोरी में लिखा है, गुडबॉय IPL और वह खेल जिससे मैं सबसे ज्यादा प्यार करता हूं. इस खेल ने मुझे सबकुछ दिया, मैं अपने कोचों का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा, साथ ही स्वर्गीय शेन वॉर्न सर का...वह आगे लिखते हैं कि राजस्थान रॉयल्स के अलावा पुणे वॉरियर्स इंडिया, फैमली और अपने दोस्तों का शुक्रगुजार हूं. कामरान खान राजस्थान रॉयल्स के बाद पुणे वॉरियर्स इंडिया का भी हिस्सा रहे.

IPL के इतिहास का पहला सुपर ओवर डाला

आईपीएल इतिहास का पहला सुपर ओवर साल 2009 में देखने को मिला था. यह सुपर ओवर कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमों के बीच खेला गया था. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के लिए कामरान खान ने ही सुपर ओवर डाला था और टीम को जीत भी दिलाई थी.

यह भी पढ़ें: Video: 'दीवाली हो या होली अनुष्का Loves कोहली', IND vs USA मैच में लगे दिलचस्प नारे, Virat Kohli का रिएक्शन वायरल

ऐसा रहा कामरान खान का आईपीएल करियर

कामरान खान के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले हैं. आईपीएल के 9 मैचों में कामरान खान ने 8.4 की इकॉनमी और 24.89 की औसत से 9 विकेट चटकाए थे. आईपीएल में कामरान खान राजस्थान रॉयल्स के अलावा पुणे वॉरियर्स इंडिया के लिए खेले. आईपीएल का पहला सीजन 2008 में खेला गया था और शेन वॉर्न की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने खिताब जीता था. इसके बाद से टीम को अपनी दूसरी ट्रॉफी का इंतजार है.

यह भी पढ़ें: T20 WC 2024: न्यूयॉर्क के ज‍िस मैदान पर भारत ने लगाई जीत की हैट्र‍िक, अब धवस्त होगा स्टेडियम

Source : Sports Desk

IPL 2025 Ipl first super over Kamran Khan Career Who Is Kamran Khan Kamran Khan Retirement Kamran Khan IPL Kamran Khan rajasthan-royals
Advertisment