Advertisment

Faf du Plessis: फाफ डु प्लेसिस को रिलीज करने की गलती अब नहीं करेगी RCB, वरना होगा बड़ा नुकसान!

IPL 2025 Faf du Plessis: फाफ डु प्लेसिस आईपीएल फ्रैंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के कप्तान हैं. खबरें आ रही थीं कि फ्रेंचाइजी उन्हें रिलीज कर सकती है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
virat kohli faf du plessis

virat kohli faf du plessis

Advertisment

IPL 2025 Faf du Plessis: पिछले काफी वक्त से खबरें आ रही हैं कि आईपीएलल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु फाफ डु प्लेसिस को रिलीज कर सकती है. लेकिन, अगर RCB ऐसा करने के बारे में सोच रही है, तो उसे अब इस बारे में एक बार और सोचना पड़ेगा, क्योंकि फाफ डु प्लेसिस को रिलीज करना फ्रेंचाइजी को भारी पड़ सकता है. 

फाफ डु प्लेसिस ने बनाया चैंपियन

फाफ डु प्लेसिस एक कमाल के खिलाड़ी और कप्तान हैं. उन्होंने कैरेबियाई प्रीमियर लीग 2024 में सेंट लूसिया किंग्स को खिताबी जीत दिलाई है. जी हां, फाफ की कप्तानी में सेंट लूसिया ने टूर्नामेंट में अपनी पहली ट्रॉफी जीती. 

मैच की बात करें, तो पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुयाना अमेजन वॉरियर्स की टीम ने 138 रन बोर्ड पर लगाए. जवाब में 139 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट लूसिया किंग्स की टीम ने 19वें ओवर की पहली ही गेंद पर लक्ष्य हासिल किया और 6 विकेट से मैच जीतकर खिताबी जीत दर्ज कर ली. 

3 साल से RCB के कप्तान हैं फाफ

आईपीएल 2021 में विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से फाफ डु प्लेसिस को खरीदा और टीम की कमान सौंपी. लेकिन, बदकिस्मती से वह पिछले 3 सीजनों में एक भी बार टीम को खिताबी जीत दिलाने में सफल नहीं हो पाए. हालांकि, उनकी कप्तानी में टीम ने 2 बार प्लेऑफ तक का सफर किया. 

क्या IPL 2025 में बदलेगा RCB का कप्तान?

फाफ डु प्लेसिस एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं और वह अपनी टीम के लिए हमेशा ही रन बनाते हैं. मगर, अब सवाल आता है कि क्या आरसीबी उन्हें आईपीएल 2025 में भी अपना कप्तान बनाएगी? इसका जवाब ना हो सकता है... क्योंकि फाफ पिछले 3 सालों में टीम को चैंपियन नहीं बना सके. आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन होना है, ऐसे में यदि टीम कप्तान बदलना चाहती है, तो उसके पास कई बड़े खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने का मौका रहेगा. 

लेकिन, हाल ही में फाफ ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग में सेंट लूसिया किंग्स को चैंपियन बनाया है. उनका ये प्रदर्शन RCB के थिंक टैंक को उन्हें कप्तान के रूप में बरकरार रखने पर एक बार और सोचने पर जरूर मजबूर करेगा. 

ये भी पढ़ें: CPL 2024: फाफ डु प्लेसिस ने सबके सामने कॉपी किया रोहित शर्मा का स्टाइल, वीडियो लूट रहा महफिल

sports news in hindi cricket news in hindi IPL 2025 ipl rcb faf du plessis
Advertisment
Advertisment