logo-image

IPL 2024 : RCB ने इस वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी को क्यों किया रिलीज? हेड कोच ने किया बड़ा खुलासा

RCB in IPL 2024 : आरसीबी ने आईपीएल 2024 के ऑक्शन से पहले अपने एक मुख्य तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को रिलीज करके सबकों चौंकाया. अब हेड कोच ने इस बड़े फैसले का कारण बताया है.

Updated on: 29 Nov 2023, 01:18 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Auction : आईपीएल 2024 का ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में आयोजित किया जाएगा. इस ऑक्शन से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने अपने एक मुख्य तेज गेंदबाज को रिलीज कर फैंस को चौंका दिया. आरसीबी ने आईपीएल के अगले सीजन के लिए होने वाले ऑक्शन के से पहले अपने कई गेंदबाजों को रिलीज किया है. इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का नाम भी शामिल है. हेजलवुड ने आरसीबी के लिए अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. 

आरसीबी ने जोश हेजलवुड को क्यों किया रिलीज?

ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज ने हाल ही में भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भी शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को पांचवी बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने में बड़ा योगदान दिया था, लेकिन इसके बावजूद IPL 2024 से पहले RCB का उन्हें रिलीज करना फैंस पचा नहीं पा रहे हैं. अब आरसीबी के हेड कोच एंडी फ्लावर ने इसका मुख्य कारण बताया है.

यह भी पढ़ें: Virat Kohli : इस टीम के खिलाफ सीरीज नहीं खेलेंगे विराट कोहली, क्या टी20 और वनडे से लेना वाले हैं संन्यास?

हेड कोच ने बताया कारण

RCB के हेड कोच एंडी फ्लावर ने बताया कि, मैंने जोश से फोन पर बात की थी. उन्हें मार्च के अंत तक में बेबी होने वाला है और वह उसके लिए काफी उत्सुक थे. जिसकी वजह से वह हमारे साथ कम से कम पहले आधे सीजन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. ऐसे में उन्हें रिलीज करने का फैसला लेना काफी मुश्किल था. उन्होंने टीम के लिए जो किया है, हम उसका बहुत सम्मान करते हैं. यह फैसला काफी अहम था और इसलिए यह फैसले को बड़ी गंभीरता से लिया गया. हमने इसके बारे में काफी बहस की और फिर उन्हें रिलीज करने का फैसला किया.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : आईपीएल की नीलामी में इन तेज गेंदबाजों पर हो सकती है पैसों की बारिश, टीमें लगाएंगी बड़ा दांव

आईपीएल 2024 ऑक्शन में मिलेगी भारी-भरकम रकम!

IPL 2024 में जोश हेजलवुड खेलते हुए नजर आ सकते हैं. हालांकि वह कितने मैचों के लिए उपलब्ध होंगे ये देखने वाली बात होगी. ऐसे में आईपीएल ऑक्शन में टीमें काफी सोच विराच कर दांव लगाएगी. अगर इस साल आधे सीजन के लिए जोश हेजलवुड को कोई अपनी टीम में शामिल नहीं करता है, तो 2025 में होने वाले मेगा ऑक्शन में आरसीबी उन्हें एक बार फिर अपने साथ जोड़ सकती है. बता दें कि हेजलवुड RCB से पहले CSK का हिस्सा थे और फिर आरसीबी ने उन्हें 7.75 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था.