Advertisment

RCB vs DC : लगातार 5 मैच जीतकर बेंगलुरु ने प्लेऑफ की रेस में खुद को रखा बरकरार, दिल्ली को 47 रन से हराया

RCB vs DC : दिल्ली कैपिटल्स को हराकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में खुद को जीवित रखा है. आरसीबी ने दिल्ली को 47 रन से हराया.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
RCB vs DC IPL 2024 Highlight

RCB vs DC IPL 2024 Highlight ( Photo Credit : Twitter)

Advertisment

RCB vs DC IPL 2024 Highlight : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में खुद को जीवित रखा है. चिन्नास्वामी में खेले गए मैच में आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को 47 रन से हराया. दिल्ली के लिए अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा 57 रनों की पारी खेली. वहीं साई होप ने 29 रनों का योगदान दिया. जबकि आरसीबी के लिए यश दयाल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. जबकि लोकी फर्ग्यूसन को 2 विकेट मिली. वहीं स्वप्निल सिंह, मोहम्मद सिराज और ग्रीन को 1-1 सफलता मिली.

Advertisment

188 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद खराब रही. डेविड वार्नर 1 रन बनाकर स्वप्निल सिंह का शिकार बने. इसके बाद दिल्ली ने 24 रन के स्कोर पर ही अपना दूसरा विकेट गंवाया. अभिषेक पोरेल महज 2 रन बनाकर चलते बने. उन्हें यश दयाल ने पवेलियन का का रास्ता दिखाया. इसके बाद जेक फ्रेजर-मैकगर्क 8 गेंद पर 21 रनों की तूफानी पारी खेलकर रनआउट हुए. फिर कुमार कुशाग्र को 2 रन के स्कोर पर सिराज ने बोल्ड किया.

4 ओवर और 30 रन के अंदर ही दिल्ली ने 4 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद शाई होप के रूप में दिल्ली को पांचवा झटका लगा. शाई होप ने 23 गेंद पर 29 रन बनाए. उन्हें लोकी फर्ग्यूसन ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. साई शाई होप और अक्षर पटेल के बीच पांचवे विकेट के लिए 36 गेंद पर 56 रनों की साझेदारी हुई. एक ओर जहां दिल्ली की विकेट गिरती रही तो वहीं अक्षर दूसरे छोर पर टिके रहे. हालांकि उन्हें किसी का साथ नहीं मिला. अक्षर को यश दयाल ने चलता किया. अक्षर 39 गेंद पर 57 रन बनाकर आउट हुए.

ऐसी रही आरसीबी की बल्लेबाजी

Advertisment

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी ने 8 विकेट पर 187 रन बनाए है. अब दिल्ली को जीत के लिए 188 रन बनाने होंगे. आरसीबी के लिए रजत पटीदार ने सबसे ज्यादा 52 रनों की पारी खेली. जबकि विल जैक ने 41 रन और ग्रीन ने 32 रनों का योगदान दिया. वहीं दिल्ली के लिए रसिख सलाम और खलील अहमद ने 2-2 विकेट चटकाए. जबकि कुलदीप यादव, मुकेश कुमार और ईशांत शर्मा को 1-1 सफलता मिली.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. कप्तान फाफ डु प्लेसिस 6 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें मुकेश कुमार ने पवेलियन भेजा. इसके बाद 36 रन के स्कोर पर आरसीबी ने अपना दूसरा विकेट भी गंवा दिया. विराट कोहली को इशांत शर्मा ने अपना शिकार बनाया. कोहली 13 गेंद में 1 चौका और 1 छक्के की मदद से 27 रन बनाए.

इसके बाद रजत पटीदार और विल जैक ने पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन फिर राशिख ने रजत पटीदार को चलता किया. पटीदार 32 गेंद पर 52 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 3 छक्के निकले.दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 53 गेंदों पर 88 रनों की साझेदारी हुई. इसके बाद विल जैक भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए. उन्हें कुलदीप यादव ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. विल जैक 29 गेंद पर 41 रन बनाए. महिपाल लोमरोर भी 13 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद कैमरून ग्रीन की नाबाद 32 रनों की पारी ने आरसीबी को 187 रनों के स्कोर पर पहुंचाने में मदद की.

Advertisment

Source : Sports Desk

Virat Kohli लोकसभा चुनाव 2024 आईपीएल rcb-vs-dc IPL 2024 Royal Challengers Bengaluru axar patel rcb vs dc ipl 2024 RCB vs DC IPL 2024 Highlight RCB vs DC Highlight Royal Challengers Bengaluru vs Delhi capitals
Advertisment
Advertisment