Advertisment

RCB vs LSG: बैंगलोर और लखनऊ होगी आमने-सामने, जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच रिपोर्ट

आईपीएल 2023 में आरसीबी अपना तीसरा मैच खेलने उतरेगी. पहले मैच में आरसीबी ने मुंबई इंडियंस का शिकस्त दी थी, लेकिन वहीं दूसरे मैच में आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा है.  वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स तीन मुकाबले खेल चुकी है जिसमें से दो में जीत हासिल की है.

author-image
Roshni Singh
New Update
artical images 16

RCB vs LSG ( Photo Credit : News Nation)

Royal Challengers Bangalore VS Lucknow Super Giants Head to Head: आईपीएल  में आज (10 अप्रैल) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम आमने-सामने होगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. आईपीएल 2023 में आरसीबी अपना तीसरा मैच खेलने उतरेगी. पहले मैच में आरसीबी ने मुंबई इंडियंस का शिकस्त दी थी, लेकिन वहीं दूसरे मैच में आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा है. वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स तीन मुकाबले खेल चुकी है जिसमें से दो में जीत हासिल की है. ऐसे में आज के मैच में केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ की टीम अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखना चाहेगी, वहीं आरसीबी अपना दूसरी जीत की तलाश में है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: IPL 2023: तो नीतीश राणा से बैट छीनकर मचाई तबाही.., क्या है रिंकू सिंह के 5 छक्के जड़ने का राज?

आरसीबी-लखनऊ हेड टू हेड रिकॉर्ड

आईपीएल में आरसीबी और लखनऊ सुपर जायंटस का अबतक दो बार आमना-सामना हुआ है. आईपीएल 2022 में हुई दोनों मुकाबले में आरसीबी ने लखनऊ को हराया था. पहले मैच में आरसीबी ने लखनऊ को 18 और दूसरे मैच में 14 रनों से हराया था. ऐसे में इस आंकड़े को देखा जाए तो आरसीबी का पलड़ा भारी लग रहा है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: IPL 2023: 'रिंकू भैया जिंदाबाद..', रिंकू सिंह के 5 छक्के के बाद श्रेयस अय्यर ने इस अंदाज में की तारीफ, Video

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होती है. यहां एक छोटी बाउंड्री वाला मैदान है. यहां खूब छक्के चौकों की बरसात होती. यह एक हाई स्कोरिंग वाली पिच है. यहां रन चेज करना भी आसान होता है. इस मैदान पर आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर आरसीबी ने ही बनाया था. इस मैदान पर साल 2013 में आरसीबी ने पुणे वारियर्स टीम ने खिलाफ 263 रन जड़े थे. आज के मुकाबले में भी खुब चौकों और छक्के की लगने की उम्मीद है. 

Advertisment

RCB vs LSG head to head रॉयल चैले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स rcb vs lsg live score rcb vs lsg fantasy tips Royal Challengers Bangalore vs Lucknow Super Giants rcb vs lsg dream 11 team rcb vs lsg dream 11 prediction rcb vs lsg playing 11
Advertisment
Advertisment