Advertisment

RCB vs LSG : आरसीबी ने जिसे 'पाला-पोसा', वही बन गया आरसीबी के लिए काल

आरसीबी (RCB) और लखनऊ सुपर जॉएंट्स (LSG) के बीच आज (बुधवार) करो या मरो का मुकाबला है. इस मैच में आरसीबी को 'अपने' ही एक खिलाड़ी से जबर्दस्त खतरा है. 

author-image
Apoorv Srivastava
एडिट
New Update
Royal Challengers Bangalore

Royal Challengers Bangalore ( Photo Credit : google search)

RCB vs LSG : आरसीबी और एलएसजी के बीच आज (बुधवार) एलिमिनेटर मैच है. इस मैच में जो टीम जितेगी, वह 27 मई को क्वालीफायर-2 खेलेगी और जो हारेगी वह बोरिया-बिस्तर समेटकर वापस चल देगी. आरसीबी (रॉयल चैलेंजर बेंगलौर) की कमान इस समय फॉफ डु प्लेसिस के हाथों में है, वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली के कंधों पर भी बड़ा दारोमदार है लेकिन इस समय जिस खिलाड़ी से आरसीबी को सबसे बड़ा खतरा है वह खुद आरसीबी का ही पुराना खिलाड़ी है. बात हो रही है एलएसजी के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की. 

Advertisment

इसे भी पढ़ें: प्लेऑफ में नहीं पहुंचे तो पत्नी संग यहां पहुंच गए मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा

केएल राहुल बेशक इस समय आरसीबी के खिलाफ एलएसजी की कप्तानी करेंगे लेकिन केएल राहुल को आईपीएल का ककहरा आरसीबी ने पढ़ाया था. आरसीबी ही केएल राहुल की पहली आईपीएल टीम थी. साल 2013 में आरसीबी ने सबसे पहले केएल राहुल को खरीदा था. साल 2013 के टूर्नामेंट में ही केएल राहुल का आईपीएल में डेब्यू हुआ और उन्हें पांच मैचों में खिलाया गया. हालांकि दो बार ही बैटिंग करने का नंबर आया, जिसमें केएल राहुल ने कुल 20 रन बनाए. इसके बाद साल 2014 के आईपीएल में वह सनराइजर्स हैदराबाद पहुंच गए लेकिन साल 2016 में आरसीबी ने उन्हें वापस खरीद लिया. इस सीरीज में उन्होंने 14 मैचों में कुल 397 रन बनाए और प्रमुख बल्लेबाजों में शुमार हो गए. 

बाद में यही केएल राहुल आरसीबी के लिए समस्या बनते गए और दूसरी टीमों में जाकर आरसीबी के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. अब अगर केएल राहुल के आरसीबी के खिलाफ प्रदर्शन की बात करें तो केएल राहुल ने आईपीएल में आरसीबी के खिलाफ  कुल 11 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 149.58 की स्ट्राइक रेट से 531 रन निकला है. केएल राहुल आरसीबी के खिलाफ एक शतक और दो अर्धशतक की जड़ चुके हैं. 

Advertisment

अब आईपीएल-2022 में लखनऊ सुपर जॉएंट्स के कप्तान हैं और प्लेऑफ के एलिमिनेटर मैच में आरसीबी को हराने के लिए उतरेंगे. अब उनके प्रदर्शन पर तमाम निगाहें लगी हुई हैं. 

Source : Sports Desk

rcb RCB vs LSG LSG IPL 2022 News kl-rahul ipl-2022
Advertisment
Advertisment