Advertisment

RCB vs LSG : पिच वही पर मौसम बिगड़ा, क्या बनेंगे 200 के पार ? 

आरसीबी और लखनऊ सुपर जॉएंट्स (RCB vs LSG) के बीच मैच में कितना स्कोर बनेगा इसका अनुमान तमाम क्रिकेट प्रेमी लगाने में लगे हुए हैं.

author-image
Apoorv Srivastava
एडिट
New Update
IPL 2022

IPL 2022( Photo Credit : google search)

RCB vs LSG : आईपीएल-2022 (IPL-2022) में एलिमिनेटर मैच कुछ देर में शुरू होने वाला है. इस मैच में लखनऊ सुपर जॉएंट्स (एलएसजी) और रॉयल चैलेंजर बेंगलौर (आरसीबी) की टीमें आमने सामने होंगी. तमाम आईपीएल प्रेमी इस बात के कयास लगा रहे हैं कि आखिर इस मैच में क्या स्कोर होगा. क्वालीफायर-1 कल इसी मैदान खेला गया था. इस मैच में स्कोर 200 से थोड़ा कम रहा था. राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 188 रन बनाए थे और गुजरात टाइटंस की टीम ने अंतिम ओवर में तीन छक्के मारकर 189 का लक्ष्य प्राप्त किया था. अब पिच बेशक वही है लेकिन कल और आज में एक बड़ा अंतर आ गया है. यह अंतर है मौसम का. मंगलवार को मैच से कुछ घंटे पहले तक बारिश हुई थी और मैच के दौरान मौसम में नमी थी. आज इस स्थान पर सुबह से बादल के नामोनिशान नहीं थे लेकिन ऐन वक्त पर बारिश हो गई. हालांकि कुछ ही देर में रुक भी गई. 

Advertisment

इसे भी पढ़ें: प्लेऑफ में नहीं पहुंचे तो पत्नी संग यहां पहुंच गए मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा

अब क्रिकेट प्रेमी असमंजस में हैं. आरआर और जीटी के मैच में बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों चले थे. एक तरफ दोनों टीमों को पहला झटका पहले ओवर में लगा था लेकिन तूफानी बल्लेबाजी भी हुई. राजस्थान की बल्लेबाजी के दौरान एक तरफ अलजारी जोसेफ और मोहम्मद शमी जैसे तूफानी गेंदबाजों की जमकर पिटाई हुई और इकोनॉमी रेट 10 से ऊपर रहा, वहीं राशिद खान का स्ट्राइक रेट 4 से भी कम रहा. इसके बाद गुजरात की बल्लेबाजी के समय चहल को मारना मुश्किल हो रहा था पर अश्विन और प्रसिद्ध कृष्णा का एकोनॉमी रेट 10 से ऊपर गया. 

अब यह समझना मुश्किल हो रहा है कि आज कौन सा गेंदबाज चलेगा और कौन सा नहीं. ऐसे में कुछ क्रिकेट प्रेमी तो 200 से ज्यादा स्कोर बनने की संभावना जता रहे हैं क्योंकि नमी नहीं होने से गेंदबाजों को अतिरिक्त मदद नहीं मिलेगी लेकिन कुछ क्रिकेट प्रेमी इससे इत्तेफाक नहीं रखते. अब किसका अनुमान सही निकलेगा, यह तो मैच के दौरान ही पता चलेगा. 

Advertisment

Source : Sports Desk

IPL 2022 News ipl-2022 RCB vs LSG
Advertisment
Advertisment