Advertisment

IPL 2025: इन 3 स्टार खिलाड़ियों को रिलीज करेगी RCB, विराट कोहली समेत इन 6 प्लेयर्स को कर सकती है रिटेन

RCB Retained Players List 2024: आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन होना है. इसे लेकर सबसे ज्यादा चर्चा आईपीएल टीमों के रिटेन खिलाड़ियों को लेकर है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
RCB IPL 2025

RCB Team (Social Media)

RCB Retained Players List 2024: आईपीएल 2025 के सीजन से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा. इस ऑक्शन के बाद लगभग सभी टीमें पूरी तरह से बदल जाएगी. इसी बीच विराट कोहली की टीम आरसीबी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि फ्रेंचाइजी कप्तान फाफ डु प्लेसिस, स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन को रिलीज कर सकती है. 

Advertisment

बता दें कि आईपीएल के नियमों के हिसाब से मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमें सिर्फ 4-4 खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकती है. हालांकि आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले ऐसी खबर सामने आ रही है कि रिटेन करने वाले खिलाड़ियों की संख्या को बढ़ाई जा सकती है. IPL 2025 के लिए सभी टीमें 6 खिलाड़ी को रिटेन कर सकेंगी. 

RCB के लिए कप्तान करने वाले फाफ डु प्लेसिस की उम्र काफी हो गई है और वह इंटरनेशनल क्रिकेट को भी अलविदा कह चुके हैं. ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु उन्हें आगामी सीजन से पहले रिलीज कर सकती है. वहीं ग्लेन मैक्सवेल का आईपीएल 2024 में प्रदर्शन काफी निराशजनक रहा था. ऐसे में माना जा रहा है कि उनका भी रिलीज होना तय है.

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरून ग्रीन को आरसीबी ने आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस से ट्रेड किया था. इसके लिए RCB ने उन्हें 17.50 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था. ग्रीन आईपीएल 2024 में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए. अब खबर है कि RCB कर सकती है.  

इन खिलाड़ियों को रिटेन करेगी RCB

रिपोर्ट के मुताबिक, RCB आईपीएल 2025 के लिए पूर्व कप्तान विराट कोहली, ओपनर विल जैक्स, मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रजत पाटीदार और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को रिटेन कर सकती है. इसके अलावा यश दयाल और विजय कुमार वैशाख को रिटेन करेगी. हालांकि, अगर सिर्फ चार खिलाड़ियों को ही रिटेन करनी की अनुमित रही तो फिर फ्रेंचाइजी विराट कोहली, रजत पाटीदार, मोहम्मद सिराज और यश दयाल को रिटेन कर सकती है. 

यह भी पढ़ें: Virat Kohli: आखिरी बार कब डोमेस्टिक क्रिकेट खेले थे विराट कोहली? अब दिलीप ट्रॉफी से करेंगे वापसी!

यह भी पढ़ें:  Viral Video: एक दूसरे से आंख नहीं मिला पाए नीरज चोपड़ा और मनु भाकर, फिर मां ने दी कसम, दोनों की लव स्टोरी....

rcb IPL 2025 Virat Kolhi आईपीएल 2025 आईपीएल Royal Challengers Bengaluru
Advertisment
Advertisment