Advertisment

IPL 2025: आईपीएल 2025 में रिंकू सिंह को मिल सकती है कप्तानी? आंकड़े दे रहे हैं गवाही

Rinku Singh: यूपी प्रीमियर लीग में रिंकू सिंह मेरठ मेवरिक्स टीम की कप्तानी कर रहे हैं. उनकी टीम टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ रही है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
rinku singh captain kkr

Rinku Singh: अपने लंबे-लंबे छक्कों से फैंस का दिल जीतने वाले रिंकू सिंह चर्चा में बने ही रहते हैं. उन्होंने जब से आईपीएल 2023 में आखिरी ओवर में 5 छक्के लगाए, तब से हर कोई उनके फिनिशिंग टच का दीवाना हो गया. लेकिन, अब यूपी प्रीमियर लीग में मेरठ मेवरिक्स की कप्तानी करते हुए रिंकू ने ये भी साबित कर दिखाया है कि वह एक कमाल के कप्तान भी हैं. 

Advertisment

रिंकू सिंह की टीम है टेबल टॉपर

यूपी प्रीमियर लीग में रिंकू सिंह मेरठ मेवरिक्स टीम की कप्तानी कर रहे हैं. उनकी टीम टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ रही है. रिंकू की कप्तानी वाली मेरठ की टीम ने अब तक 10 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 8 मैचों में जीत दर्ज की है.

जहां, 16 अंकों के साथ वह प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-1 पर बनी हुई है और उसका प्लेऑफ में पहुंचना तय है. जाहिर तौर पर यदि उनकी टीम लगातार मैच जीत रही है, तो उसका क्रेडिट कैप्टन रिंकू सिंह को भी जाता है, जो अपने खिलाड़ियों से उनका बेस्ट प्रदर्शन करा पा रहे हैं. 

IPL 2025 में मिल सकती है कप्तानी

आईपीएल 2025 में मेगा ऑक्शन होने वाला है. एक बार फिर कई टीमें अपने-अपने कप्तान बदलेंगी. ऐसे में कई टीमों को नए कप्तान की तलाश होगी. अब यदि रिंकू सिंह बेहतरीन कप्तानी जारी रखते हैं और यूपी प्रीमियर लीग 2024 में अपनी मेरठ मेवरिक्स की टीम को टाइटल जिताने में कामयाब होते हैं, तो हर फ्रेंचाइजी को ये मैसेज मिल जाएगा कि रिंकू की कप्तानी में दम है और वह आईपीएल में भी कप्तानी करने की ताकत रखते हैं.

KKR करेगी रिलीज?

विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर रिंकू सिंह आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा हैं. उन्होंने पिछले कुछ सीजनों से लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और अपनी टीम के लिए मैच विनिंग प्रदर्शन किया है. हालांकि, आपको ये जानकर हैरानी होगी कि केकेआर सालाना रिंकू को सैलरी के तौर पर सिर्फ 55 लाख रुपये देती है.

ऐसे में फ्रेंचाइची यदि इस खिलाड़ी को रिलीज कर ऑक्शन में भेजती है, तो उन्हें बड़ी रकम मिल सकती है और तो और केकेआर के लिए उन्हें वापस अपनी टीम में जोड़ना मुश्किल हो जाएगा. इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि केकेआर अपने मैच विनर खिलाड़ी रिंकू को सैलरी बढ़ाकर रिटेन कर सकती है.

ये भी पढ़ें: Rinku Singh: दलीप ट्रॉफी में हुई रिंकू सिंह की सरप्राइज एंट्री, इस टीम से खेलते आएंगे नजर

IPL 2025 Rinku Singh Indian Premier League 2025 ipl indian premier league
Advertisment
Advertisment