Advertisment

IPL 2025: 'मैं तो 55 लाख में...', मेगा ऑक्शन से पहले रिंकू सिंह का बयान जीत लेगा दिल

Rinku Singh: भारत के विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह को कोलकाता नाइट राइडर्स सालाना 55 लाख रुपये सैलरी देती है. अब इसपर रिंकू का रिएक्शन आया है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
rinku singh ipl 2025

Rinku Singh: क्या आपको पता है कि रिंकू सिंह की आईपीएल में सैलरी कितनी है? आपको जानकर झटका लगेगा की कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम रिंकू को सालाना 55 लाख रुपये सैलरी के रूप में देती है. ऐसे में आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन में यदि वह नीलामी में उतरते हैं, तो उन्हें बड़ी रकम मिल सकती है. लेकिन, इस बीच रिंकू ने एक ऐसा बयान दिया है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है. 

Advertisment

आईपीएल सैलरी पर क्या बोले रिंकू सिंह?

भारत के स्टार फिनिशर रिंकू सिंह इस वक्त यूपी टी-20 लीग में खेल रहे हैं. इस दौरान जब रिंकू से अपकमिंग मेगा ऑक्शन को लेकर पूछा गया, तो उनके जवाब ने सबका दिल जीत लिया गया. रिंकू सिंह ने इस दौरान कहा कि यदि उन्हें आईपीएल में ऑक्शन में उतारा जाता है और उनपर फ्रेंचाइजी जितनी भी बड़ी रकम दे, उससे वह खुश रहेंगे, क्योंकिउनका मानना है कि इंसान को जितना भी मिले उसे उसी में खुश रहना चाहिए. 

एक न्यूज चैनल से बातचीत में रिंकू से जब उनसे आईपीएल ऑक्शन में मिलने वाली बड़ी रकम के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि वह 55 लाख के कॉन्ट्रैक्ट से खुश हैं.

रिंकू सिंह की सैलरी है कम

IPL 2023 में छक्कों की बारिश करने के बाद चर्चा में आए रिंकू सिंह  2017 से ही इस लीग का हिस्सा हैं. पंजाब किंग्स ने IPL 2017 में रिंकू को 10 लाख रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था. फिर अगले साल KKR ने उन्हें 80 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा. तब से वह इसी टीम के साथ हैं. IPL 2022 में हुए मेगा ऑक्शन में कोलकाता ने उन्हें 55 लाख रुपये में खरीदकर अपने साथ जोड़ा और फ्रेंचाइजी सालाना उन्हें इतनी ही सैलरी देती है. 

रिंकू को रिटेन करना चाहेगी KKR

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के लिए रिटेन प्लेयर्स की लिस्ट तैयार करना काफी मुश्किल होने वाला है, क्योंकि उनके पास एक से बढ़कर एक मैच विनर प्लेयर्स मौजूद हैं. इनमें रिंकू सिंह का नाम शामिल है. इस खिलाड़ी ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से पिछले सीजन फ्रैंचाइजी को खिताबी जीत दिलाने में भी मदद की थी. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि KKR रिंकू को अधिक पैसे देकर यानि सैलरी बढ़ाकर रिटेन कर सकती है. चूंकि, यदि वह एक बार ऑक्शन में उतर गए, तो कोलकाता के लिए रिंकू को वापस अपने साथ जोड़ना मुश्किल हो जाएगा. 

 

 

IPL 2025 Rinku Singh रिंकू सिंह आईपीएल 2025 आईपीएल cricket news in hindi sports news in hindi इंडियन प्रीमियर लीग 2025 ipl इंडियन प्रीमियर लीग
Advertisment