Advertisment

IPL 2025: इन 3 खिलाड़ियों को हर हाल में रिटेन करेंगी फ्रेंचाइजी, कोई भी कीमत चुकाने के लिए तैयार

IPL 2025: आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन के बाद लगभग सभी खिलाड़ियों की टीम बदल सकती है. वहीं कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें उनकी टीमें उन्हें किसी भी कीमत पर रिटेन करना चाहेगी.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Shashank Singh

इन 3 खिलाड़ियों हर हाल में रिटेन करेंगी फ्रेंचाइजी (Social Media)

Advertisment

IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा. इस ऑक्शन के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरु कर दी है. इस ऑक्शन के अधिकांश खिलाड़ी दूसरी टीमों की तरफ से खेलते नजर आएंगे. बीसीसीआई ने फिलहाल रिटेंशन पॉलिसी की घोषणा नहीं की है इसलिए कौन सी टीम कितने खिलाड़ियों और किन खिलाड़यों को रिटेन करेगी ये स्पष्ट नहीं है. लेकिन तीन ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको उनकी टीम किसी भी कीमत पर रिटेन करेगी.

Advertisment

रिंकू सिंह

रिंकू सिंह आईपीएल में केकेआर के लिए खेलते हैं. वे इस टीम के साथ लंबे समय से जुड़े हैं. पिछले एक साल में रिंकू सिंह का ग्राफ तेजी से बढ़ा है, इसलिए बाकी टीमें आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में बड़ी कीमत देकर उन्हें खरीदना चाहेंगी. लेकिन फिलहाल सिर्फ 50 लाख देने वाली केकेआर बड़ी कीमत देकर रिंकू सिंह को अपने साथ जोड़े रखने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. रिंकू सिंह मध्यक्रम के विस्फोटक बल्लेबाज हैं और आखिरी के ओवरों में तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं. 

हेनरिक क्लासेन

Advertisment

सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन की खासियत है मीडिल ऑर्डर में आकर तेजी से रन बनाने की. वे जब फॉर्म में होते हैं तो कोई भी गेंदबाज या फिल्ड प्लेसमेंट उन्हें रन बनाने से नहीं रोक सकता. पिछले 2 सीजन में वे एसआरएच के लिए सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं. ऐसे में पैट कमिंस के लिए 20 करोड़ से अधिक रुपये खर्च करने वाली एसआरएच क्लासेन को भी बड़ी कीमत दे उन्हें अपनी टीम से अगले सीजन के लिए जोड़े रखना चाहेगी.

शशांक सिंह 

शशांक सिंह को IPL 2024 में पंजाब किंग्स ने गलती से सिर्फ 20 लाख में खरीदा था लेकिन ये बल्लेबाज पिछले सीजन की खोज साबित हुआ था. अकेले दम कई मैच पंजाब को जीताने वाले इस बल्लेबाज की खूबी भी मीडिल ऑर्डर में आकर मध्य और आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाने की है. इस क्षमता की वजह से नीलामी से पहले पंजाब की रिटेन लिस्ट में सबसे पहला नाम शशांक का हो सकता है.  

Advertisment

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: ग्रीन पार्क में रहा है भारत का दबदबा, 41 साल का ये रिकॉर्ड देख डर जाएगी बांग्लादेश की टीम

यह भी पढ़ें:  Virat Kohli: बहुत ही खराब है विराट कोहली की ड्राइंग स्किल्स! 'कैट' का स्केच देख नहीं रोक पाएंगी अपनी हंसी

kkr IPL 2025 Rinku Singh आईपीएल 2025 Shashank Singh Heinrich Klaasen
Advertisment
Advertisment