Advertisment

Rishabh Pant : ऋषभ पंत पर लगा बैन, पूरी टीम पर BCCI ने ठोका मोटा जुर्माना, जानें क्या है पूरा मामला

Rishabh Pant : दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पर एक मैच का बैन लगा दिया गया है. आइए आपको बताते हैं इसके पीछे का कारण क्या है...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
rishabh pant ban for one match in ipl

ipl news in hindi( Photo Credit : Social Media)

Rishabh Pant : आईपीएल 2024 के बीच दिल्ली कैपिटल्स को एक बड़ा झटका लगा है. टीम के कप्तान ऋषभ पंत को एक मैच के लिए बैन कर दिया गया है. अपने पिछले मैच में यानि राजस्थान रॉयल्स के साथ खेले गए मुकाबले में दिल्ली से एक बड़ी गलती हुई, जिसका खामियाजा अब पूरी टीम और उनके कप्तान को भुगतना पड़ रहा है. बीसीसीआई ने पंत को आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने के कारण एक मैच के लिए सस्पेंड किया गया है.

Advertisment

Rishabh Pant पर क्यों लगा बैन?

ऋषभ पंत को आईपीएल में एक मैच के लिए बैन करने की खबर जैसे ही सामने आई चारों तरफ हड़कंप मच गया है. हर कोई जानना चाहता है कि आखिर BCCI ने पंत को इतनी बड़ी सजा क्यों दी है. दरअसल, राजस्थान रॉयल्स के साथ खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को IPL कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने के लिए एक मैच के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. पंत की टीम ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के मैच नंबर 56 के दौरान स्लो ओवर रेट के तहत गेंदबाजी की थी. 

पूरी टीम पर लगा है जुर्माना

दिल्ली कैपिटल्स की टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं. ना केवल ऋषभ पंत पर बैन लगा है, बल्कि इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग-11 के सभी खिलाड़ियों पर व्यक्तिगत रूप से 12 लाख रुपये या उनकी संबंधित मैच फीस का 50 प्रतिशत, जो भी कम हो जुर्माना लगाया गया है. आपको बता दें, पंत ने म‍िन‍िमम ओवर रेट से संबंध‍ित ऑफेंस के तहत आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के तहत दिल्ली कैपिटल्स का इस सीजन का यह तीसरा अपराध था, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया और एक मैच के लिए बैन किया गया. 

14 मई को अगला मैच खेलेगी दिल्ली

दिल्ली कैपिटल्स अपना अगला मैच 14 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ अरुण जेटली स्टेडियम में खेलेगी. उस मैच में दिल्ली की कप्तानी ऋषभ पंत नहीं कर सकेंगे. खबरों की मानें, तो आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के आर्ट‍िकल 8 के हिसाब से, दिल्ली कैपिटल्स ने मैच रेफरी के फैसले को चुनौती देते हुए अपील दायर की थी. इसके बाद अपील को समीक्षा के लिए BCCI लोकपाल के पास भेजा गया. जहां उन्होंने इसके बाद इस मामले की वर्चुअल सुनवाई की. इसके बाद मैच रेफरी का फैसला अंतिम फैसला माना गया.

ये भी पढ़ें : Slow Over Rate Rule : क्या है स्लो ओवर रेट नियम? ऐसा हुआ, तो कप्तान को झेलना पड़ सकता है बैन!

Source : Sports Desk

ipl-news-in-hindi dc-vs-rr Rishabh Pant ban reason indian-premier-league-2024 Rishabh pant news indian premier league Rishabh Pant bcci
Advertisment
Advertisment