Advertisment

IPL 2025: आईपीएल 2025 में बदलेगी ऋषभ पंत की टीम, CSK के साथ हुई स्पेशल डील!

IPL 2025: आईपीएल 2025 की तैयारियों के बीच ऋषभ पंत को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसे सुनकर CSK फैंस खुश हो जाएंगे. पंत अपकमिंग सीजन में CSK में नजर आ सकते हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
rishabh pant cs

rishabh pant can join csk in ipl 2025 and become captain

IPL 2025: आईपीएल 2025 की तैयारियों के बीच ऋषभ पंत को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. रिपोर्ट्स की मानें, तो पंत अपकमिंग सीजन में दिल्ली कैपिटल्स का साथ छोड़कर चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल हो सकते हैं. इतना ही नहीं वह CSK की कप्तानी करते भी नजर आ सकते हैं. हालांकि, अब तक फ्रेंचाइजी और पंत की ओर से इस बात की पुष्टि नहीं की गई है. 

Advertisment

CSK की करेंगे कप्तानी

पिछले काफी वक्त से खबरें आ रही थीं कि ऋषभ पंत आईपीएल 2025 में दिल्ली कैपिटल्स का साथ छोड़ सकते हैं. वहीं, अब इसी से जुड़ी एक और अपडेट सामने आ रही है कि पंत अपकमिंग सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान बन सकते हैं. जी हां, ऐसी खबरें आ रही हैं कि आईपीएल 2025 में एमएस धोनी संन्यास ले सकते हैं. ऐसे में टीम को एक अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज की जरूरत होगी और DC की ये जरूरत ऋषभ पंत पूरी कर सकते हैं. 

रिपोर्ट्स की मानें तो महेंद्र सिंह धोनी खुद अपने उत्तराधिकारी के रूप में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी प्रदान करना चाहते है. इसी वजह से ऋषभ पंत के चेन्नई सुपर किंग्स में जाने की संभावना काफी बढ़ गई है. आपको बता दें, पंत 2016 से दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं और श्रेयस अय्यर के जाने के बाद उन्हें आईपीएल 2022 में टीम की कमान सौंपी गई थी. जहां, उन्होंने एक बार टीम को फाइनल तक पहुंचाया.

ऋतुराज गायकवाड़ से छिन सकती है कमान?

आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तान भले ही ऋतुराज गायकवाड़ थे, लेकिन देखकर साफ मालूम चल रहा था कि टीम को एमएस धोनी चला रहे थे. ऐसे में CSK की मुश्किलें बढ़ जाएंगी, तब माही रिटायरमेंट लेंगे. पिछले सीजन गायकवाड़ ने 14 मैचों में CSK की कप्तानी की, जहां 7 मैचों में वह टीम को जीत दिला पाए और 7 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा.

गायकवाड़ की कप्तानी में चेन्नई प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर सकी और 5वें स्थान पर रहते हुए टूर्नामेंट से बाहर हुई थी. कुल मिलाकर गायकवाड़ की कप्तानी में कुछ खास दम नहीं दिखा.

ये भी पढ़ें : Jasprit Bumrah: टीम इंडिया का सबसे फिट प्लेयर विराट कोहली को नहीं मानते जसप्रीत बुमराह, जानें किसका लिया नाम

ऋषभ पंत csk Indian Premier League 2025 आईपीएल 2025 cricket news in hindi sports news in hindi IPL 2025 indian premier league Rishabh Pant चेन्नई सुपर किंग्स
Advertisment
Advertisment