logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2025 : रोहित शर्मा आईपीएल 2025 में इन 3 टीमों की संभाल सकते हैं कप्तानी, मुंबई से अलग होना तो तय!

IPL 2025 : आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले अगर रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस से अलग होते हैं, तो वह 3 टीमों की कप्तानी कर सकते हैं. आइए जानते हैं कौन सी हो सकती हैं वो 3 टीमें...

Updated on: 18 Jun 2024, 11:14 AM

नई दिल्ली:

IPL 2025 : आईपीएल 2025 में मुंबई इंडियंस की कप्तानी हार्दिक पांड्या संभालते नजर आ सकते हैं. जाहिर तौर पर फ्रेंचाइजी ने अगर रोहित शर्मा को हटाकर उन्हें कमान सौंपी है, तो अपने इस फैसले पर बरकरार रखना चाहेगी. ऐसे में माना जा रहा है कि रोहित अगले सीजन मुंबई इंडियंस का साथ छोड़ सकते हैं. जी हां, रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि रोहित आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले MI छोड़कर जा सकते हैं. यदि ऐसा होता है, तो यकीनन कुछ ऐसी टीमें हैं, जो उन्हें तुरंत अपने साथ जोड़कर कप्तानी सौंपना चाहेंगी. तो आइए यहां 3 ऐसी टीमों के बारे में बताते हैं, जो रोहित को अगले सीजन बना सकती हैं अपना कप्तान...

कोलकाता नाइट राइडर्स

IPL 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने ट्रॉफी जीती. भले ही टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर हो, लेकिन जीत का सारा श्रेय मेंटॉर गौतम गंभीर को मिला. ये कहना गलत नहीं होगा कि गंभीर के अंडर में अय्यर एक मैदानी कप्तान ही थे. अब यदि रोहित शर्मा मुंबई का साथ छोड़ते हैं, तो केकेआर ये मौका नहीं गंवाना चाहेगी और हर हाल में वो हिटमैन को अपने साथ जोड़कर टीम की कमान सौंपना चाहेगी. हिटमैन और गंभीर के रिश्ते काफी अच्छे हैं. 

दिल्ली कैपिटल्स

ऋषभ पंत को आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी सौंपी गई. लेकिन, दिल्ली के प्रदर्शन पर कुछ खास फर्क नहीं पड़ा और टीम खिताबी जीत का खाता नहीं खोल पाई है. इसलिए 5 बार मुंबई को ट्रॉफी जिताने वाले कप्तान रोहित का ऑप्शन खुलते ही DC उन्हें अपने साथ जोड़कर टीम की कमान सौंपना चाहेगी.

चेन्नई सुपर किंग्स

आपने अक्सर देखा होगा कि चेन्नई सुपर किंग्स सीनियर खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने में सबसे आगे रहती है. इसलिए, अगर रोहित शर्मा मुंबई से अलग होते हैं, तो CSK हिटमैन को अपने साथ जोड़ने के बारे में जरूर सोचेगी. पिछले सीजन धोनी ने ऋतुराज गायकवाड़ को टीम की कप्तानी सौंप दी.

लेकिन, अगर रोहित CSK में आते हैं, तो एक बार फिर गायकवाड़ बतौर खिलाड़ी खेलकर हिटमैन से भी काफी कुछ सीख सकते हैं. ऋतुराज अभी 27 साल के हैं. ऐसे में धोनी के बाद रोहित के अंडर में खेलकर वह और बेहतर कप्तान बनकर सामने आ सकते हैं.

ये भी पढ़ें : IPL 2025 में ये 3 टीमें बदलेंगी अपने कप्तान, एक की तो ओनर से ही हो गई है झड़प!