Advertisment

Rohit Sharma: 'IPL से नहीं...', टीम इंडिया में खिलाड़ियों के सिलेक्शन प्रक्रिया पर रोहित शर्मा का बयान हुआ वायरल

Rohit Sharma: तीसरा वनडे मैच हारने के बाद रोहित शर्मा ने अपने बयान में आईपीएल का जिक्र किया. उन्होंने बताया कि भारतीय टीम में सिलेक्शन के लिए घरेलू टूर्नामेंट अहमियत रखते हैं. 

author-image
Sonam Gupta
New Update
ROHIT SHARMA news

Rohit Sharma: श्रीलंका के साथ खेली गई वनडे सीरीज में भारतीय टीम को 0-2 से हार हार का सामना करना पड़ा. तीसरे मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज एक बार फिर पूरी तरह फ्लाप हुए और भारत मैच हार गया. इस मैच के खत्म होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने अपने बयान में आईपीएल का जिक्र किया. उन्होंने बताया कि भारतीय टीम में सिलेक्शन के लिए घरेलू टूर्नामेंट अहमियत रखते हैं. 

Advertisment

क्या बोले रोहित शर्मा?

पिछले कुछ सालों में देखा गया है कि आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वालों को टीम इंडिया में मौके मिल रहे हैं. लेकिन, अब रोहित शर्मा ने साफ कर दिया है कि टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में सिलेक्शन के लिए अभी भी डोमेस्टिक क्रिकेट का प्रदर्शन ही मायने रखता है. रोहित शर्मा ने कहा, "हम हमेशा से ही ये चाहते हैं कि वह घरेलू क्रिकेट खेलें. यह सुनिश्चित करना कि जो खिलाड़ी उपलब्ध हैं, वे रणजी ट्रॉफी खेलें. हमारा डोमेस्टिक क्रिकेट हमारे इंटरनेशनल क्रिकेट की रीढ़ की हड्डी है. बहुत से खिलाड़ी जो अब देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, वे घरेलू क्रिकेट खेलकर आए हैं, इसलिए हमारा घरेलू क्रिकेट सभी के लिए अहम है. हम इस बात का ध्यान रखना चाहते हैं कि यह कॉम्पटेटिव बना रहे."

हिटमैन ने आगे कहा "हमें घरेलू सर्किट से खिलाड़ी मिलते हैं, आईपीएल से नहीं. जब आप टेस्ट और वनडे क्रिकेट के लिए खिलाड़ियों का सिलेक्शन करते हैं, तो इस बात पर काफी बात होती है कि रणजी ट्रॉफी, वनडे फॉर्मेट, सैयद मुश्ताक अली और इस तरह की अन्य प्रतियोगिताओं में कौन से खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं."

रोहित ने आईपीएल को लेकर कहा, "IPL निश्चित रूप से एक ऐसा फॉर्मेट है, जहां चुनौतियां अलग हैं. यह दोनों की प्रतिस्पर्धा है. IPL भी हमारा क्रिकेट है, यह इंडियन प्रीमियर लीग है. आखिर में, जो भी इन सभी टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन करेगा, उसे ही चुना जाएगा."

रोहित शर्मा नहीं जिता पाए सीरीज

रोहित शर्मा ने श्रीलंका के साथ खेली गई वनडे सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी की. उन्होंने पहले वनडे में 58 रन, दूसरे में 64 और तीसरे वनडे मैच में 35 रन की पारी खेली. हालांकि, वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. भारत और श्रीलंका के बीच खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच टाई रहा था. वहीं, दूसरे मैच को श्रीलंका ने 32 रन से जीता और तीसरे मैच में भारत को 110 रनों के बड़े अंतर से हराकर 0-2 से जीत हासिल कर ली. 

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024:ओलंपिक से एक और बुरी खबर.. अब भारतीय रेसलर अंतिम पंघाल को किया बाहर, जानें क्या है वजह?

today sports news in hindi India VS Sri Lanka rohit sharma news Latest Sports news in hindi Rohit Sharma Indian Cricket team रोहित शर्मा
Advertisment
Advertisment