Advertisment

IPL 2025: इन 6 खिलाड़ियों को रिटेन करेगी RCB! इनका रिलीज होना तय

RCB Retained Players List 2024: आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा. इसे लेकर सबसे ज्यादा चर्चा आईपीएल टीमों के रिटेन खिलाड़ियों को लेकर है. चलिए जानते हैं कि RCB किन प्लेयर्स को रिटेन कर सकती है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
RCB IPL 2025 Retained Player List

विराट कोहली समेत इन 6 खिलाड़ियों को रिटेन करेगी RCB (Social Media)

Advertisment

RCB Retained Players List 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 के सीजन के लिए मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा. इस मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमों को खिलाड़ियों को रिलीज और रिटेन करना होगा. नियम के मुताबिक मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमें को सिर्फ 4-4 खिलाड़ियों को ही रिटेन करने की अनुमति होती है, लेकिन इस बार नियम में बदलाव होने जा रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक सभी फ्रेंचाइजी टीमों के लिए राइट टू मैच (RTM) विकल्प सहित 6 रिटेंशन की अनुमति दी जा सकती है. अगर ऐसा होता है तो चलिए जानते हैं कि विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु किन 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है.

इन खिलाड़ियों को रिटेन करेगी RCB

आईपीएल 2025 के लिए आरसीबी द्वारा अपने दिग्गज स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का रिटेन किया जाना तय है. इसके अलावा RCB ओपनर बल्लेबाज विल जैक्स, मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रजत पाटीदार और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को रिटेन कर सकती है. इसके अलावा यश दयाल और विजय कुमार वैशाख को रिटेन करेगी. 

इन खिलाड़ियों को रिलीज करेगी कोहली की टीम

वहीं RCB अपने कप्तान फाफ डु प्लेसिस को उनके उम्र का ध्यान रखते हुए रिलीज कर सकती है. प्लेसिस अब  इंटरनेशनल क्रिकेट को भी अलविदा कह चुके हैं. ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु उन्हें आगामी सीजन से पहले रिलीज कर सकती है. वहीं ग्लेन मैक्सवेल का आईपीएल 2024 में प्रदर्शन काफी निराशजनक रहा था. ऐसे में माना जा रहा है कि उनका भी रिलीज होना तय है.

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरून ग्रीन को आरसीबी ने आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से ट्रेड किया था. इसके लिए RCB ने उन्हें 17.50 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था. ग्रीन आईपीएल 2024 में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए. अब खबर है कि RCB उन्हें कर सकती है.

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: आईपीएल 2025 में पहली बार खेलते नजर आएंगे ये 3 विदेशी खिलाड़ी, ऑक्शन में टीमें लगाएंगी बड़ा दांव

IPL 2025 rcb indian premier league आईपीएल आईपीएल 2025
Advertisment
Advertisment