Advertisment

RR vs KKR Live : बारिश की वजह से रद्द हुआ कोलकाता और राजस्थान का मैच, RR टॉप-2 से बाहर

RR vs KKR Live Score : राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया है. दोनों टीमों को 1-1 प्वाइंट्स मिला है. राजस्थान की टीम टॉप-2 में पहुंचने में कामयाब नहीं हो सकी.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
RR vs KKR IPL 2024

RR vs KKR Live Score( Photo Credit : Twitter)

Advertisment

Rajasthan Royals vs Kolkata Knight Riders Live Score : राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाने वाला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया है. यह आईपीएल 2024 का आखिरी लीग मैच था. दोनों टीमों को 1-1 प्वाइंट्स मिला है. RR vs KKR का मैच गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में खेला जाना था. यह मैच शाम 7:30 बजे से शुरु होना था और टॉस 7 बजे होना था, लेकिन गुवाहाटी में बारिश होने की वजह से मैच में देरी हुई. 10:25 के करीब मैच के लिए टॉस हुआ. कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. यह मैच 7 ओवर का होना था, लेकिन फिर बारिश होने लगी और मैच को रद्द करना पड़ा. 

राजस्थान रॉयल्स को हुआ नुकसान

राजस्थान और कोलकाता दोनों ही टीमों को 1-1 प्वाइंट्स मिला है. मैच रद्द होने से कोलकाता को तो कोई नुकसान नहीं हुआ और टीम 20 अंक के साथ टॉप पर ही है. जबकि इससे राजस्थान को काफी नुकसान हुआ है. इस मैच को जीतकर टॉप-2 में पहुंचने का राजस्थान के पास मौका था, क्योंकि रविवार के ही दिन सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हराकर 17 अंक हासिल कर लिए थे. ऐसे में अगर राजस्थान रॉयल्स को टेबल के टॉप-2 में जगह पक्की करनी थी तो उसे हर हालत में KKR के खिलाफ जीत दर्ज करनी थी और टीम 18 अंक के साथ सीधे क्वालीफायर 1 में पहुंच जाती. मगर मैच रद्द होने से अब राजस्थान के भी 17 अंक हो गए हैं, लेकिन उसका नेट रन-रेट SRH से कम है. बता दें टेबल में टॉप-2 में रहने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के 2 मौके मिलते हैं.

किन टीमों के बीच होगा क्वालीफायर-1?

अंक तालिका की टॉप-2 टीमें कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच पहला क्वालीफायर मैच खेला जाएगा. ये मुकाबला 21 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. इस मैच को जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी, जबकि हारने वाली टीम को दूसरा क्वालीफायर मैच खेलना होगा.

Source : Sports Desk

IPL 2024 RR vs KKR IPL 2024 Rajasthan Royals vs Kolkata Knight Riders Rajasthan Royals vs Kolkata Knight Riders Live RR vs KKR Live RR vs KKR Live Score RR vs KKR Toss Update RR vs KKR Weather Update RR vs KKR match weather RR vs KKR Rain
Advertisment
Advertisment